एयरटेल ने जिओ को दी एक और चुनौती, पेश किए दो नए शानदार प्रीपेड प्लान्स
एयरटेल ने जिओ को दी एक और चुनौती, पेश किए दो नए शानदार प्रीपेड प्लान्स
Share:

टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे प्राइस वॉर को Airtel ने नई हवा दी गयी है। कंपनी ने दो और नए प्रीपेड प्लान्स पेश किए हैं। इन प्रीपेड प्लान्स में उपभोक्ता को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही ज्यादा डाटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी अपने कई पुराने प्रीपेड प्लान्स को भी दोबारा लॉन्च कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने देश की सभी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपने कॉल टैरिफ में 43 फीसद तक की बढ़ोत्तरी की है। Jio के अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को ट्रूली अनलिमिटेड प्लान्स में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर कर रही हैं। साथ ही साथ कई अन्य बेनिफिट्स भी ऑफर कर रही हैं। 

Jio के ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स में उपभोक्ता को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए प्लान के हिसाब से फ्री मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं। फ्री मिनट्स खत्म होने के बाद उपभोक्ता को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए भुगतान करना होता है।Airtel ने Rs 279 और Rs 379 के दो प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन प्रीपेड प्लान्स में उपभोक्ता को 84 दिनों तक की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। सबसे पहले हम बात करते हैं Rs 379 के प्रीपेड प्लान की। इस प्लान में उपभोक्ता को किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा उपभोक्ता को पूरे पीरियड के दौरान 900 फ्री एसएमएस ऑफर किया जाता है। डाटा की बात की जाए तो इस प्लान में कुल 6GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में Airtel Xstream और Wynk ऐप्स के सब्सक्रिप्शन के अलावा Rs 100 का FASTag कैशबैक भी ऑफर किया जाता है।

Rs 279 वाले प्रीपेड प्लान की बात की जाए तो इस प्लान में उपभोक्ता को इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्रीपेड प्लान की खास बात ये है कि इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा ऑफर किया जाता है। साथ ही साथ हर दिन 100 फ्री एसएमएस भी ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग तो मिलती है, परन्तु सबसे खास बात ये है कि इस प्लान में यूजर्स को 4 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा, उपभोक्ता को इस प्लान में Airtel Xstream और Wynk ऐप्स के सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किए जा रहे हैं। यही नहीं, Airtel ने पिछले दिनों ही अपने कई पुराने टॉप-अप प्रीपेड प्लान्स भी दोबारा लॉन्च किए हैं। Airtel के इन प्लान्स से ये बात तो तय है कि Jio को आने वाले दिनों में कड़ी चुनौती मिलने वाली है। 

Realme के इन स्मार्टफोन पर मिल रहे है आकर्षक ऑफर्स

16 जनवरी को लॉन्च होने वाला है, यह दमदार फीचर्स वाला फ़ोन

शाओमी ने इसरो के साथ मिलकर किया ये काम, विदेशी प्रोडक्ट में मिला देसी पार्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -