कोहली-रोहित के बिना श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, ये है वजह
कोहली-रोहित के बिना श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, ये है वजह
Share:

नई दिल्ली: इस साल जुलाई में क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना ही श्रीलंका दौरे पर जाएगी। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। दरअसल ये सीनियर खिलाड़ी इस दौरान इंग्लैंड  के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की तैयारी करेंगे। बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका में 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलना है।

वहीं, ESPN Cricinfo के अनुसार, दौरे की शुरुआत 13 जुलाई से होगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला इसी दिन खेला जाएगा। इसके बाद 16 जुलाई को दूसरा और 19 जुलाई को तीसरा वनडे मुकाबला होगा। इसके साथ ही टी20 सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई को होगी। श्रृंखला का दूसरा मैच 24 और तीसरा 27 जुलाई को खेला जाएगा। इससे पहले BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कहा कि, 'हमने जुलाई के महीने में सीनियर पुरुष टीम के लिए सीमित ओवरों की सीरीज का प्लान बनाया है, जहां वे श्रीलंका में टी20 इंटरनेशनल और वनडे मैच खेलेंगे।' उन्होंने कहा कि यह सफेद गेंद (सीमित ओवरों) के विशेषज्ञों की टीम होगी। यह इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग होगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जुलाई के महीने में टीम इंडिया के शीर्ष खिलाड़ियों का इंग्लैंड से आना संभव नहीं होगा, क्योंकि वहां क्वारनटीन नियम बेहद सख्त है। जिसके लिए श्रीलंका जाने वाली टीम में उन खिलाड़ियों को चांस मिल सकता है, जो IPL और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। वहीं, इसमें देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ियों के नाम हो सकते हैं।

IPL के बाकी मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी ? ECB ने कही यह बात

टीम इंडिया के स्पिनर पियूष चावला के पिता का कोरोना से निधन

विराट कोहली ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़, सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -