IPL के बाकी मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी ? ECB ने कही यह बात

May 11 2021 12:34 PM
IPL के बाकी मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी ? ECB ने कही यह बात

नई दिल्ली: इंग्लैंड प्रीमियर लीग (IPL) 2021 को 29 मुकाबलों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है। इस टी20 लीग के बचे हुए 31 मैच कब और कहां खेले जाएंगे, इसको लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है। इस बीच IPL फ्रेंचाइजी टीमों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, इंग्लैंड के खिलाड़ियों का IPL के बचे हुए मुकाबलों में हिस्सा लेना काफी मुश्किल हो सकता है। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद शेड्यूल काफी व्यस्त है और यदि IPL के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं, तो इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे। ECB के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने इस बारे में जानकारी दी है। IPL बायो बबल में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद इस टी20 लीग को 4 मई को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। अब इसे या तो सितंबर के अंत में टी20 वर्ल्ड कप से पहले या नवंबर के बीच में आयोजित किया जा सकता है। इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी दोनों समय व्यस्त होंगे। उन्हें सितंबर और अक्टूबर में बांग्लदेश जाना है जबकि टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद एशेज सीरीज शुरू होगी।

जाइल्स ने कहा कि, 'हमारा FTP शेड्यूल काफी व्यस्त है। पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरा है।' बता दें कि IPL की विभिन्न टीमों में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। जाइल्स ने कहा कि, 'हमें नहीं पता कि IPL के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां खेले जाएंगे। इस सीजन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के चलते हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है।' उन्होंने कहा कि, 'हमें टी20 वर्ल्ड कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है। अपने प्लेयर्स के कार्यभार का भी ध्यान रखना है।'

टीम इंडिया के स्पिनर पियूष चावला के पिता का कोरोना से निधन

विराट कोहली ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़, सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो

पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, लगा है हत्या का इल्जाम