WTC फाइनल से पहले टेस्ट में नंबर-1 बनी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर खिसकी
WTC फाइनल से पहले टेस्ट में नंबर-1 बनी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर खिसकी
Share:

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया ICC टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पोजीशन पर पहुंच गई है। भारत ने बीते 15 माह से नंबर वन टेस्ट टीम की पोजिशन काबिज ऑस्ट्रेलिया को दूसरे स्थान पर खिसका दिया है। WTC के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। बता दें कि WTC का फाइनल भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7-11 जून के बीच लंदन के ओवल में खेला जाने वाला है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया अब 121 रेटिंग के साथ शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 116 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है। इंग्लैंड 114 रेटिंग के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 104 रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर है। न्यूजीलैंड की टीम 5वें नंबर पर काबिज है। पाकिस्तान का 6वां तो, वहीं श्रीलंका का 7वां स्थान है। वेस्टइंडीज 8वें और बांग्लादेश 9वें पायदान पर है। जिम्बाब्वे सबसे अंत में 10वें पायदान पर है।

ICC ने सोमवार (1 मई) को जारी वार्षिक रैंकिंग अपडेट में भारत को पहले नंबर पर रखा है। यह बदलाव पिछले कुछ मुकाबलों के कारण आया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के हाथों 1-2 से श्रृंखला गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम शीर्ष पर बनी हुई थी, मगर उस श्रृंखला के परिणामों के आधार पर रैंकिंग में अब बदलाव हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 15 माह से पहले स्थान पर काबिज थी, मगर भारत ने उसकी 15 महीने की बादशाहत को खत्म किया है। बता दें कि भारत टेस्ट के अलावा T20 में भी शीर्ष पर है। हालांकि ODI रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर है।

IPL 2023: फील्डिंग करते वक़्त चोटिल हुए केएल राहुल, दर्द से कराहते हुए गए मैदान से बाहर

IPL 2023: बीच मैदान पर क्यों लड़ पड़े कोहली और गंभीर ? दोनों को BCCI ने दी तगड़ी सजा

IPL 2023: विराट की टीम में शामिल हुआ धोनी का पसंदीदा खिलाड़ी, RCB से बाहर हुए डेविड विली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -