IPL 2023: बीच मैदान पर क्यों लड़ पड़े कोहली और गंभीर ? दोनों को BCCI ने दी तगड़ी सजा
IPL 2023: बीच मैदान पर क्यों लड़ पड़े कोहली और गंभीर ? दोनों को BCCI ने दी तगड़ी सजा
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व बल्लेबाज़ गौतम गंभीर को बीच मैदान पर लड़ाई करने का भारी खामियाज़ा भुगतना पड़ा है। BCCI ने दोनों पर मैच फीस का 100 फीसद जुर्माना लगाया है। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मिली जीत के बाद कोहली और गंभीर के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी। नौबत यहाँ तक आ गई थी कि दूसरे प्लेयर्स को बीच-बचाव करना पड़ा।

 

इस झगड़े के बाद BCCI ने दोनों को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 के तहत दोषी ठहराया है और सजा के रूप में कोहली और गंभीर की पूरी मैच फीस काट ली गई है। बता दें कि, यह पहली बार नहीं है, जब विराट और गंभीर इस कदर मैदान पर आपस में भिड़ गए हों। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी करते हुए भी गंभीर की कोहली संग तीखी नोकझोंक हो चुकी थी। अब हालिया झड़प में BCCI ने कोहली-गंभीर के अलावा LSG के गेंदबाज नवीन उल हक पर भी मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना ठोंका है।

दरअसल, IPL 2023 के 43वें मैच में RCB ने 18 रन से जीत दर्ज की थी। मगर, इस मुकाबले के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच एक तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। बता दें कि मैच खत्म होने के बाद सभी प्लेयर्स एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे। इस दौरान कोहली जैसे ही LSG के खिलाड़ी काइल मेयर्स से हाथ मिलाया और उनसे बात की, तो LSG के मेंटोर गौतम गंभीर मेयर्स को पीछे खींचते हुए दिखाई दिए। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि गौतम गंभीर के इस व्यवहार पर विराट कोहली काफी गुस्सा हो गए और कप्तान फाफ डुप्लेसी से कुछ कहने लगे।

इस बीच गौतम गंभीर भी भड़क गए और गुस्से में विराट कोहली से भिड़ने पहुंच गए। इससे इकाना के मैदान का पारा इतना गर्म हो गया कि हर कोई ये देख हैरान रह गया। दोनों का गुस्सा इतना बढ़ गया था कि ये जुबानी जंग कब हाथापाई में तब्दील हो जाए, इसका कोई भरोसा नहीं था। ऐसे में फाफ डुप्लेसी, केएल राहुल और अमित मिश्रा ने बीच में आकर मामले को ठंडा कराया। गौतम और विराट कोहली की ये तीखी बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

IPL 2023: विराट की टीम में शामिल हुआ धोनी का पसंदीदा खिलाड़ी, RCB से बाहर हुए डेविड विली

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की 6 हार पर भड़के हरभजन सिंह, डेविड वॉर्नर को लेकर कह दी ऐसी बात

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ा ये धाकड़ गेंदबाज़, मिनी ऑक्शन में रहे थे अनसोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -