FIH महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड से भारत को मिली शर्मनाक हार
FIH महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड से भारत को मिली शर्मनाक हार
Share:

इंडियन वुमन हॉकी टीम को FIH वुमन वर्ल्ड कप पूल बी के अपने अंतिम मैच में मौके गंवाने का खामियाजा न्यूजीलैंड के विरुद्ध  गुरुवार को यहां 3-4 की हार के साथ भुगतना पड़ा लेकिन जिसके बावजूद अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहते हुए टीम क्रॉसओवर में स्थान बनाने में कामयाब हो चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम सात अंक के साथ पूल बी में टॉप पर रही। इंग्लैंड की टीम ने 4 अंक के साथ दूसरा स्थान भी अपने नाम कर लिया है। इंडिया और चीन दोनों के दो-दो अंक रहे। 

इंडिया ने हालांकि बेहतर गोल अंतर की वजह से क्रॉसओवर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टूर्नामेंट के प्रारूप के मुताबिक 4 पूल में शीर्ष पर रहने वाली चार टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम क्रॉसओवर खेलने वाली है। क्रॉसओवर मुकाबलों की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। इंडिया का सामना पूल सी में दूसरे स्थान पर रही सह मेजबान स्पेन से रविवार को होने वाला है। सह मेजबान नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, अर्जेंटीना और आस्ट्रेलिया पूल में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में सीधे पहुंच चुके है। 

भारत ने अगर न्यूजीलैंड के विरुद्ध मौके नहीं गंवाए होते तो टीम जीत भी हासिल कर चुके है।  इंडियन टीम 15 पेनल्टी कॉर्नर में से सिर्फ एक पर ही गोल कर पाई। इंडिया अब क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने के लिए रविवार को स्पेन के टेरेसा में होने वाले क्रॉसओवर में पूल सी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ने वाला है। इंडिया के लिए गुरुवार को वंदना कटारिया (चौथे मिनट), लालरेमसियामी (44वें मिनट) और गुरजीत कौर (59वें मिनट) ने गोल दागे जबकि न्यूजीलैंड की ओर से ओलीविया मैरी (12वें और 54वें मिनट) ने दो जबकि टेसा योप (29वें मिनट) और फ्रांसिस डेविस (32वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा है। 

इंडिया की शुरूआत अच्छी रही और गेंद पर नियंत्रण भी खिलाड़ियों ने बना दिया है। चौथे मिनट में लालरेम्सियामी के पुश पर वंदना ने डाइव लगाकर गोल करके भारत को आगे बढ़ा दिया है। 10वें मिनट में शर्मिला देवी के पास बढत दुगुनी करने का अवसरका था लेकिन वह चूक गई हालांकि भारत को पेनल्टी कॉर्नर दिलाने में सफल हो गई । गुरजीत की दमदार फ्लिक को न्यूजीलैंड की गोलकीपर ब्रूक रॉबटर्स ने बचा लिया। न्यूजीलैंड को 12वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे ओलिविया मेरी ने गोल में बदल दिया। 

यूएफा चैम्पियंस लीग खेल को लेकर आया मनीषा कल्याण का बयान, कहा- ''मैं पूरी तरह से तैयार..."

आखिर क्यों राफेल नडाल ने Wimbledon 2022 से अपना नाम लिया वापस

विम्बलडन में क्रेक्जैक-स्कूपस्की ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -