नारा लोकेश का बड़ा बयान, कहा- "कोरोना महामारी में आर्थिक मंदी का खामियाजा..."
नारा लोकेश का बड़ा बयान, कहा-
Share:

अमरावती: टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव और एमएलसी नारा लोकेश ने गुरुवार को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को लिखे पत्र में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए तमिलनाडु, कर्नाटक और अन्य राज्यों में दिए गए पैकेज की तर्ज पर निजी तौर पर काम किया। शिक्षकों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की।

तेलुगु राज्यों में दर्जनों निजी शिक्षकों द्वारा आत्महत्या पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि कई शिक्षकों को कथित तौर पर अभी भी उनके वेतन का केवल 60-70 प्रतिशत ही दिया जा रहा है लेकिन इस पर कोई भी स्पष्टता नहीं है। वहीं यह भी प्रश्न उठाया गया है कि शिक्षकों की बहाली कब होगी? मार्च 2020 में तालाबंदी शुरू होने के बाद से कोविड-19 महामारी के परिणामस्वरूप स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कार्यरत शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लगभग 5 लाख सदस्यों ने आर्थिक मंदी का खामियाजा उठाया है।

TDP नेता ने बोला कि तेलुगु और अंग्रेजी दैनिकों में शिक्षकों द्वारा सब्जियां बेचने, निर्माण कार्य करने और कई अन्य प्रकार के शारीरिक श्रम करने के लिए मजबूर होने की कई खबरें आई हैं। कैसे हमारा समाज और सरकार हमारे बच्चों के भविष्य के वास्तुकारों की मदद करने में विफल रही है। दोनों तेलुगु राज्यों ने कोविड से प्रेरित कठिनाइयों के कारण निजी शिक्षकों के बीच दर्जनों आत्महत्याएं देखी हैं। अन्य राज्यों की तुलना में, लोकेश ने कहा कि तेलंगाना ने निजी शिक्षकों को प्रति माह 2,000 रुपये और 25 किलो चावल प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान की। कर्नाटक ने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के लिए 5,000 रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की। इसी तरह, अन्य राज्य सरकारों ने जो किया है, उसकी तर्ज पर, एपी को अल्पावधि में अपने परिवारों को तत्काल वित्तीय और तरह से हस्तांतरण करना चाहिए।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में AAP पार्टी को कोई बुलावा नहीं

इंदौर ने जीता ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिल, कहा- 'इंदौर से मेरा रिश्ता बहुत पुराना है'

'अफगानिस्तान में अपनी राजनयिक मौजूदगी बनाए रखे भारत..', क्या तालिबान की यह अपील मानेगी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -