सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में AAP पार्टी को कोई बुलावा नहीं
सोनिया गांधी की  अध्यक्षता में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में AAP पार्टी को कोई बुलावा नहीं
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्ष की अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगी. बैठक में कई विपक्षी नेता और गैर-एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। आर्थिक मंदी, कोविड-19 महामारी के कथित कुप्रबंधन, पेगासस स्पाइवेयर विवाद और किसानों के विरोध जैसे मुद्दों पर लोगों तक पहुंचने के लिए रणनीति बनाने के लिए कम से कम 18 विपक्षी दलों को वस्तुतः मिलने के लिए निर्धारित किया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, बैठक को भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ एक साझा रणनीति विकसित करने के लिए विभिन्न विपक्षी दलों को एकजुट करने के कांग्रेस के प्रयासों के एक हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।

सोनिया गांधी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और अन्य को बैठक के लिए आमंत्रित किया है। शरद पवार, उद्धव, ममता और स्टालिन ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे बैठक में शामिल होने वाले हैं। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने पुष्टि की कि शरद पवार हिस्सा लेंगे।

पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि पूर्व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सदस्य शिरोमणि अकाली दल को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। छह महीने में पंजाब में चुनाव होने के कारण, कांग्रेस और उसके प्रतिद्वंद्वी अकालियों को एनडीए के खिलाफ एक साझा मंच साझा करने में कोई दिलचस्पी नहीं होगी।

इंदौर ने जीता ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिल, कहा- 'इंदौर से मेरा रिश्ता बहुत पुराना है'

'अफगानिस्तान में अपनी राजनयिक मौजूदगी बनाए रखे भारत..', क्या तालिबान की यह अपील मानेगी सरकार ?

आज है वरलक्ष्मी व्रत, जरूर करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -