मार्क्स खराब आने पर टीचर को मिलेगी सजा, वेतन में कटौती
मार्क्स खराब आने पर टीचर को मिलेगी सजा, वेतन में कटौती
Share:

रांची : झारखंड में अब स्कूलों में छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले शिक्षकों की खैर नहीं है। गुरुवार को स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने कार्रवाई संबंधी पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में खराबी रिजल्ट वाले स्कूलों के प्राचार्य व शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इस मामले में राज्य के सभी उपायुक्तों को भी नोटिस भेजा है। खराब रिजल्ट के लिए शिक्षकों से लेकर प्राधानाचार्य तक के एक से लेकर तीन वेतन वृद्धि पर रोक लगाई जाएगी। विभाग ने यह भी साफ किया है कि वैसे स्कूल जिनका रिजल्ट 70 प्रतिशत से अधिक है, उनके प्राधानाध्यपकों को पुरस्कृत किया जाएगा।

रिजल्ट की समीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने एक कमेटी गठित की है। साथ ही सभी जिले के डीइओ को भी खराब रिजल्ट के कारणों का पता लगाकर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। जिन स्कूलों का रिजल्ट 40 प्रतिशत से भी कम हुआ है, उसके शिक्षकों का तबादला सुदूर गांवो में किया जाएगा। जिन स्कूलों में टीचर 10 सालों से एक ही जगह है, उनका भी स्थानांतरण किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -