नए साल में TCS ने अपने वर्कर्स के लिए किया बड़ा ऐलान
नए साल में TCS ने अपने वर्कर्स के लिए किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली:  वर्ष 2022 अब समाप्त होने जा रहा है। ऐसे में नए वर्ष की शुरुआत से पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) को लेकर एक बड़ी खबर भी आने लगी है। बीते कुछ दिनों से कई मीडिया रिपोर्ट्स ने यह दावा किया है की टीसीएस (TCS) ने अपने कर्मचारियों को तगड़ा सैलरी हाइक देने का निर्णय कर लिया है।

कंपनी कर्मचारियों के वेतन में 20 से 70 फीसदी तक की वृद्धि भी करने वाले है। जिसके साथ ही कंपनी अपने 100 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी में बदलाव करने वाली है। यह बढ़ोतरी नये वर्ष से लागू होने वाली है। जिसके साथ ही यह दावा किया जा रहा था कि इस बढ़ोतरी का फायदा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services Salary Hike) के 4 लाख से अधिक कर्मचारियों को मिलने वाला है।

अब कंपनी ने इस खबरों का खंडन करते हुए बयान जारी करके यह खबर पूरी तरह से गलत है और जिसमे बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। फिलहाल कंपनी ने इस तरह की वेतन बढ़ोतरी (Salary Hike) का कोई ऐलान नहीं किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स और कर्मचारियों इस तरह के दावों पर ध्यान न देने की सलाह भी दे दी है। खबरों का कहना है कि टीसीएस ने यह बताया है कि कंपनी का quarter प्रॉफिट पहली बार 10,431 करोड़ पर पहुंचा है। ऐसे में कंपनी के शानदार प्रदर्शन के बाद ये यह अनुमान भी लगाए जा रहे थे कि वह जल्द ही अपने कर्मचारियों के सैलरी हाइक का तोहफा दे सकती है।

साल 2022 में देश और दुनिया की कई बड़े टेक कंपनियों में छंटनी भी कर दी है। ऐसे में टीसीएस (TCS Salary Hike) इस दौर में किसी तरह की छंटनी नहीं की है और इसके साथ ही अगस्त के माह में कंपनी ने कुल 1,200 नये लोगों की भर्ती कर दी है। वहीं जुलाई से सितंबर के बारें में बात की जाए तो कंपनी ने कुल 9,840 नये लोगों को नौकरी दी है। ऐसे में सितंबर तक कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या 6,61,171 तक पहुंच गई है।

पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी, यूपी पुलिस ने दर्ज किया केस

नववर्ष पर भगवान के दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचे तीर्थ नगरी, मथुरा में उमड़ी भक्तों की भीड़

अलीगढ़: दो पक्षों का विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने किया पथराव, 15 लोगों पर केस दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -