TBSE ने की कक्षा 10वी और 12वी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा, यहां देंखे पूरा विवरण
TBSE ने की कक्षा 10वी और 12वी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा, यहां देंखे पूरा विवरण
Share:

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां और कार्यक्रम जारी कर दिए हैं। जबकि, कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 19 मई से शुरू होंगी, उच्च माध्यमिक (कक्षा 12) की बोर्ड परीक्षाएं 18 मई से शुरू होंगी। 

परीक्षा के बारे में जानकारी साझा करते हुए, TBSE अध्यक्ष डॉ. भबतोष साहा ने कहा, "कक्षा 10 और 30,000 के लगभग 50,000 उम्मीदवार कक्षा 12 से बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने की संभावना है। संकलन चल रहा है और हम बोर्ड परीक्षार्थियों का सही आंकड़ा बाद में बता सकते हैं। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 11 जून तक जारी रहेंगी। कक्षा 10 की परीक्षाएं 4 जून को समाप्त होंगी। दोनों परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर होंगी- पेन और पेपर मोड। TBSE ने मदरसा परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां और कार्यक्रम भी जारी कर दिए हैं। कक्षा 12 (फाजिल) मदरसा परीक्षा 18 मई से शुरू होगी। कक्षा 10 (आलिम) मदरसा परीक्षा 19 मई से शुरू होगी, सभी बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन कक्षा 10 और 12 के परीक्षार्थी अंग्रेजी के पेपर सहित उपस्थित होंगे। 

टीबीएसई के अनुसार, छात्रों को विषम और रोल नंबर के आधार पर अलग-अलग प्रश्न पत्र मिलेंगे। कक्षा 10 के परीक्षार्थी 80 के सिद्धांत के पेपर के लिए उपस्थित होंगे। 5 अंक जबकि प्रत्येक को साप्ताहिक परीक्षण और असाइनमेंट / प्रोजेक्ट के लिए असाइन किया गया है। 10 अंक प्राप्त करना प्री-बोर्ड परीक्षाओं में प्रदर्शन के लिए सौंपा गया है। कक्षा 12 के परीक्षार्थियों के लिए, प्रत्येक थ्योरी पेपर 70 अंकों का होगा, जिसमें शेष 30 अंक प्रैक्टिक को सौंपे जाएंगे। 

बेयर ग्रिल्स ने साझा की प्रधानमंत्री मोदी संग थ्रोबैक फोटो, पीएम को लेकर कही ये मजेदार बात

प्रधानमंत्री मोदी संग मंच साझा करने को राजी नहीं ममता, 'जय श्रीराम' के बाद बढ़ी दूरियां

जानिए क्यों आज भी भारत है रमाबाई भीमराव अंबेडकर का आभारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -