जाली दस्तखत कर की 3 लाख 10 हज़ार रुपये की चोरी

Sep 02 2016 07:47 AM
जाली दस्तखत कर की 3 लाख 10 हज़ार रुपये की चोरी

गारू : स्वच्छता समिति के खाते से तीन लाख दस हजार रुपये की चोरी का मामला सामने आया है. घटना गारू प्रखंड की है जहा इस गांव के चोरहा पंचायत में ग्राम स्वच्छता समिति के बैंक खाते से पंचायत के मुखिया का फर्जी सिग्नेचर कर तीन लाख दस हजार रुपये निकाले गए है. गारू थाना में प्रखंड समन्वयक समेत दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

मुखिया तारामणी देवी के मुताबिक नईकी डबरी ग्राम स्वच्छता समिति के खाता संख्या 32630133811 से चेक संख्या 804648 के जरिये उनके जाली दस्तखत कर के 3,10,000 की राशि कलस्टर समन्वयक बिकेश कुमार द्वारा निकाले गए हैं. राशि से नईकी डबरी गांव में शौचालय निर्माण कराया जाना था जिसे बिकेश ने फ़र्ज़ी हस्ताक्षर कर निकल लिया और उक्त राशि मुकेश कुमार के बैंक खाता में जमा करा दिया.

इस सम्बन्ध में बिकेश कुमार से बातचीत की गयी तो उसने बताया कि मुखिया द्वारा शौचालय निर्माण कार्य में पेन, पाइप, ईंट आदि आपूर्ति करने लिए उन्ही के द्वारा चेक दिया गया था. इतना ही नहीं 20 हजार रुपये बतौर कमीशन की मांग खुद मुखिया ने की थी, और जब बिकेश से राशि देने से मना कर दिया तो मुखिया तारामणी देवी उनके खिलाफ प्रथमिकी दर्ज करा दी. थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह के अनुसार धारा 419, 420,74, एवं 34ए के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. मामले की पूरी जांच करके ही कोई फैसला लिया जाएगा.