बिगबास्केट के टाटा के अधिग्रहण को प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी
बिगबास्केट के टाटा के अधिग्रहण को प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी
Share:

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने टाटा डिजिटल लिमिटेड द्वारा सुपरमार्केट ग्रॉसरी सप्लाई प्राइवेट लिमिटेड (एसजीएस) की कुल शेयर पूंजी का 64.3 प्रतिशत तक अधिग्रहण और बिगबास्केट चलाने वाली कंपनी अभिनव खुदरा अवधारणाओं (आईआरसी) पर इसका एकमात्र नियंत्रण को मंजूरी दे दी है। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रस्तावित संयोजन में एक या एक से अधिक कदमों में प्राथमिक और माध्यमिक अधिग्रहण के संयोजन के माध्यम से अधिग्रहण शामिल है। एक अलग लेनदेन के माध्यम से, एसजीएस आईआरसी पर एकमात्र नियंत्रण प्राप्त कर सकता है।

प्रस्तावित संयोजन में टाटा डिजिटल लिमिटेड (टीडीएल) द्वारा एसजीएस की कुल शेयर पूंजी का 64.3 प्रतिशत तक (पूरी तरह से पतला आधार पर) का अधिग्रहण प्राथमिक और माध्यमिक अधिग्रहण के संयोजन के माध्यम से एक या एक से अधिक चरणों में शामिल है। इसके बाद, एक अलग लेनदेन के माध्यम से, एसजीएस अभिनव खुदरा अवधारणाओं प्राइवेट लिमिटेड (आईआरसी) पर एकमात्र नियंत्रण प्राप्त कर सकता है। प्रस्तावित संयोजन के परिणामस्वरूप एसजीएस पर बहुमत हिस्सेदारी और नियंत्रण के टीडीएल द्वारा अधिग्रहण किया जाएगा।

टाटा डिजिटल लिमिटेड (टीडीएल) टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो टाटा संस समूह से संबंधित संस्थाओं की अंतिम होल्डिंग कंपनी है। फिलहाल टीडीएल पहचान और एक्सेस मैनेजमेंट, लॉयल्टी प्रोग्राम, ऑफर और पेमेंट से जुड़ी टेक्नोलॉजी सर्विसेज देने के कारोबार में जुटा है। 2011 में स्थापित, बिगबास्केट 25 भारतीय शहरों में संचालित होता है। इसका मुकाबला सॉफ्टबैंक समर्थित ग्रोफर्स के साथ-साथ अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट से भी है।

एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट का दावा, कहा- "भारत में लगभग 95 प्रतिशत श्रमिकों..."

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड किए अधिसूचित

अप्रैल-जून तिमाही 2021 में भारत में उपभोक्ता सोने की मांग में आई गिरावट: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -