टाटा ट्रस्ट खोलेगा रांची में अस्पताल
टाटा ट्रस्ट खोलेगा रांची में अस्पताल
Share:

रांची. टाटा ट्रस्ट झारखण्ड राज्य के शहर रांची में कैंसर अस्पताल खोलने जा रहा है, मुख्यमंत्री रघुवर दास के अनुरोध को टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा ने स्वीकार कर इस कार्य के लिए हामी भर दी है. राज्य सरकार ने इस प्रोजेक्ट को आकार देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है.

सुधीर त्रिपाठी ने विश्वास दिलाया है कि इस कार्य के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद करने के लिए तैयार है. टाटा ट्रस्ट और राज्य सरकार के बीच अस्पताल की नींव रखने को लेकर गुरुवार को विचार विमर्श किया गया. इस बात की पुष्टि मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास रांची को पूर्वी भारत का मॉर्डन मेडिकल हब बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं.

राज्य मुख्यमंत्री के अनुसार इससे कई गरीब लोगो को फायदा मिलेगा. राज्य में बड़ी संख्या में जनजातीय समाज के लोग रहते हैं. टाटा ट्रस्ट का यह अस्पताल इस कार्य में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा. मुख्यमंत्री ने नौ मार्च को इस संबंध में रतन टाटा को पत्र लिखा था. टाटा ट्रस्ट की तरफ से अनुरोध को स्वीकार करते हुए 10 मार्च को सरकार को सहमति पत्र भेज दिया गया था.

ये भी पढ़े 

धोनी से मिलने मैदान पर पहुंचा फैन, छुए पैर

विजय हजारे ट्रॉफी : धोनी के छक्के से सेमीफाइनल में पहुंचा झारखण्ड

भारत में जल्द शुरु होगी टाटा की ‘रेस मो’

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -