Tata Tigor में होंगे दो नए ऑटोमैटिक वेरिएंट्स, जानिए कीमत
Tata Tigor में होंगे दो नए ऑटोमैटिक वेरिएंट्स, जानिए कीमत
Share:

आज Tata Motors ने घोषणा की है कि उसने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट सेडान Tata Tigor में दो नए AMT वेरिएंट्स शामिल कर दिए हैं. अब, मौजूदा XZA के अलावा Tigor सेडान में मिड-लेवल ऑटोमैटिक XMA ऑप्शन और एक टॉप-ऑफ-द लाइन XZA+ वेरिएंट भी शामिल कर दिया गया है. बेस मॉडल XE को छोड़कर सभी वेरिएंट्स Tata Tigor के ऑटोमैटिक वेरिएंट के विकल्प में भी आ रहे हैं. XMA और XZA+ वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 6.39 लाख रुपये और 7.24 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है. आइये जानते है इस खास कार के अन्य फीचर विस्तार से 

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

पेट्रोल विकल्प के साथ Tata Tigor XMA और XZA+ वेरिएंट्स को उपलब्ध कराया गया हैं और इसमें Tata का ट्राइड एंड टेस्टेड 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है. 1199 cc, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 84 bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑप्शनल AMT यूनिट के साथ आता है. डीजल वेरिएंट्स में 1.05 लीटर Revotorq 3-सिलेंडर ऑयल बर्नर दिया गया है, जो 69 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल यूनिट से लैस है. हालांकि, Tata Motors ने पहले की घोषणा की है कि वह BS-6 वाले छोटे डीजल इंजन नहीं बनाएगी.

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि XZ+ वेरिएंट्स पर बेस्ड नए XZA+ में 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है, जो Harman के 8 स्पीकर्स साउंट के साथ आता है. इसके अलावा कंपनी ने 15-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील्स और ऑटो-फोल्ड ORVMs के साथ इंटीग्रेटेड LEDs दिए हैं. Tata Tigor XMA वेरिएंट अपनी फीचर लिस्ट को मिड-लेवल XM ट्रिम से साझा करेगी और फीचर्स के तौर पर दोनों वेरिएंट्स में ड्राइविंग मोड्स, एक Harman ट्यून्ड म्यूजिक सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और फोल्डेबल रियर आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर्स मिलेंगे. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेक्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड-डिपेंडेंट ऑटोमैटिक डोर लॉकिंग और इंजन इमोबिलाइजर दिया गया है.

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -