टाटा मोटर्स ने मार्क लिल्टोसला को नए सीईओ, एमडी के रूप में किया नामित

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ने मार्क लिस्टलोसेला को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। टाटा मोटर्स में उनकी नियुक्ति 1 जुलाई से प्रभावी है। वह हाल ही में फुसो ट्रक एंड बस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष और सीईओ और एशिया में डेमलर ट्रकों के प्रमुख थे। 

इससे पहले, लिस्टेरसला डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ थे। लिटलोसेला ने डेटा एनालिटिक्स, विद्युतीकरण और नवीकरणीय ऊर्जा के महत्व से गतिशीलता में विश्वास किया। चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि लिल्टोसला एक अनुभवी ऑटोमोटिव बिजनेस लीडर हैं जो अपने शानदार करियर के दौरान कमर्शियल वाहनों में गहन ज्ञान और विशेषज्ञता रखते हैं। उनके पास भारत में व्यापक परिचालन अनुभव है। लिटलोसैला इस अनुभव को टाटा मोटर्स के भारतीय कारोबार को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएगी। व्यक्तिगत कारणों से उनका अनुबंध समाप्त होने के बाद निवर्तमान सीईओ और एमडी गुइंटर बटशेख जर्मनी में स्थानांतरित हो जाएंगे। 

हालांकि, वह 30 जून तक जारी रहेगा। अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, टाटा मोटर्स के लिए मार्क का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। मार्क एक अनुभवी ऑटोमोटिव बिजनेस लीडर है, जो अपने शानदार करियर के दौरान वाणिज्यिक वाहनों में गहन ज्ञान और विशेषज्ञता के साथ भारत में व्यापक परिचालन अनुभव रखता है। टाटा मोटर्स कारों, उपयोगिता वाहनों, पिक-अप, ट्रकों और बसों का 44 बिलियन डॉलर का वैश्विक निर्माता है।

दिल्ली में डीजल की कीमतों में 36 पैसे प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी

वित्त वर्ष 23 तक दृष्टि में नहीं है सार्थक आर्थिक सुधार: Ind-रेटिंग अनुसंधान

लगातार 5वें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -