लगातार 5वें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

नई दिल्ली: देश में लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है. दिल्ली में आज डीजल की कीमत में 30 पैसे की वृद्धि हुई है, जबकि अन्य शहरों में भी कीमतें बहुत बढ़ी हैं. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. मंगलवार से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रहीं हैं.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शनिवार यानी आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88.44 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में 94.93 रुपये लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल का भाव 89.73 रुपये लीटर है और चेन्नई में 90.70 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल आज 78.74 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में डीजल का भाव 85.70 प्रति लीटर है, कोलकाता में डीजल की कीमत 82.33 रुपये प्रति लीटर हैं, चेन्नई में डीजल 83.86 रुपये प्रति लीटर है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव 95 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच चुका  है. क्रूड आयल की कीमतों में आगे और बढ़ने पर पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर सकता है. हालांकि, क्रूड आयल के दाम में फिर दो सत्रों से नरमी बनी हुई है जिससे दोनों वाहन ईंधनों के भाव में जारी बढ़ोतरी पर फिर लगाम लगने की उम्मीद की जा सकती है.

पावर ग्रिड ने JV में जयप्रकाश पावर की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की बनाई योजना

51,261 पर बंद हुआ सेंसेक्स, ये स्टॉक्स रहे टॉप गेनर्स

वीडियोकॉन केस: ICICI की पूर्व CEO चंदा कोचर को राहत, कोर्ट ने शर्तों के साथ दी जमानत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -