टाटा मेमोरियल सेंटर ने इंडोनेशिया में कैंसर देखभाल में सुधार के लिए समझौता ज्ञापन गाया
टाटा मेमोरियल सेंटर ने इंडोनेशिया में कैंसर देखभाल में सुधार के लिए समझौता ज्ञापन गाया
Share:

मुंबई: विश्व स्वास्थ्य दिवस पर, मुंबई में टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) ने इंडोनेशिया में कैंसर देखभाल को बढ़ावा देने के लिए कैंसर रोगी नेविगेशन कार्यक्रम के साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए। एक आभासी कार्यक्रम में, धर्मैस नेशनल कैंसर अस्पताल और पीटी रोश इंडोनेशिया ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

'रोगी नेविगेशन' एक शब्द है जिसका उपयोग रोगियों, परिवारों और देखभाल करने वालों को प्रदान की जाने वाली व्यक्तिगत सहायता का वर्णन करने के लिए किया जाता है ताकि उन्हें स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को नेविगेट करने में मदद मिल सके।

टीएमसी के निदेशक राजेंद्र बडवे के अनुसार, उच्च गुणवत्ता वाले कैंसर देखभाल तक सरल पहुंच और उच्च गुणवत्ता वाले कैंसर देखभाल के बावजूद, उपचार के पालन के साथ एक समस्या है।

बदवे के अनुसार, जिन्होंने टीएमसी और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) द्वारा किए गए सर्वेक्षणों का हवाला दिया, एक मरीज की आर्थिक, भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक, सामाजिक और सांस्कृतिक जरूरतों को संबोधित करना इष्टतम उपचार परिणामों के लिए महत्वपूर्ण है, और 'नेविगेटर' इस भूमिका को निभाते हैं।

इंडोनेशिया में, वर्तमान में कैंसर रोगी नेविगेटर (सीपीएन) जैसी कोई चीज नहीं है, इस प्रकार गुरुवार को हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन महत्वपूर्ण है।

इंडोनेशिया में भारत के राजदूत मनोज कुमार भारती ने समझौता ज्ञापन को "बेहद उपयुक्त" के रूप में वर्णित किया क्योंकि इंडोनेशिया अब जी 20 का अध्यक्ष पद संभालता है और "स्वास्थ्य" देश के जोर क्षेत्र के तीन प्राथमिक स्तंभों में से एक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -