तरुणदीप और अंकिता ने जीता राष्ट्रीय तीरंदाजी में खिताब
तरुणदीप और अंकिता ने जीता राष्ट्रीय तीरंदाजी में खिताब
Share:

अनुभवी तरूणदीप राय ने राष्ट्रीय रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट के अंतिम चरण में रविवार को यहां पुरुष रिकर्व का खिताब भी जीत लिया है। एशियाई खेल 2010 के सिल्वर मेडल विजेता तरुणदीप ने फाइनल में पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन पार्थ सालुंखे को 6-2 से मात दी है। सुखचैन सिंह ने शूट ऑफ में इंडिया के नंबर एक खिलाड़ी अतनु दास को हराकर तीसरा स्थान अपने नाम कर लिया है। 

सीनियर महिला रिकर्व वर्ग में अंकिता भकत ने मधु वेदवान को 6-4 से हराकर खिताब भी अपने नाम कर लिया है, जबकि भजन कौर ने तीसरा स्थान अपने नाम कर लिया है। भजन ने रिधि फोर को 6-2 से पराजित भी कर दिया है। जूनियर वर्ग में पुरुषों का खिताब नीरज चौहान ने जबकि महिलाओं का खिताब भजन कौर ने जीत लिया है। सब जूनियर वर्ग में विष्णु चौधरी और भजन कौर ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया।

इसके पहले खबरें थी कि रिकर्व वर्ग में इंडिया ने एक स्वर्ण और एक सिल्वर मेडल जीत लिया है। पुरूष टीम ने कोरिया को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। टीम में आकाश मृणाल चौहान और पार्थ सालुंके रहे है। रिकर्व मिश्रित टीम वर्ग में टिशा पूनिया और सालुंके ने सिल्वर मेडल जीत लिया है। लेकिन फिर ख़बरें आई की तीसरे दौर में भारतीय तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रांस के एड्रियन गोंटियर, जीन फिलिप बलूच और केंटिन बराबर को 232-230 से शिकस्त देकर विश्व कप के दूसरे चरण में गोल्ड मेडल को हासिल कर मैच में जीत को अपने नाम कर लिया है।

रियल मैड्रिड ने 5वीं बार अपने नाम किया FIFA वर्ल्ड कप ख़िताब

चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर : प्रजनेश और रामकुमार को है शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

वर्ल्ड कप: भारत की बेटियों ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -