वर्ल्ड कप: भारत की बेटियों ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त
वर्ल्ड कप: भारत की बेटियों ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त
Share:

नई दिल्ली: ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने विजयी आगाज़ कर दिया है। भारत की बेटियों ने पाकिस्तान को 7 विकेट से पटखनी देते हुए शानदार जीत दर्ज की है। पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 149 रन बनाए थे। इसमें सर्वाधिक स्कोर कप्तान बिस्माह मारूफ का था, जिन्होंने 55 गेंदों पर 7 चौकों जड़ते हुए 68 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनके अलावा छठे नंबर पर उतरीं आयेशा नशीम ने भी आखिरी ओवरों में 25 गेंदों पर 43 रनों की धुआँधार पारी खेल कर टीम को एक सम्मानजक स्कोर तक पहुँचाया। इन दोनों के अलावा पाकिस्तान की कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सकी। 

 

टीम इंडिया की तरफ से राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 21 रन देकर 2 विकेट झटके। उनके अलावा पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला। पूजा को जहाँ 39 रन पड़े, वहीँ दीप्ति को 4 ओवरों में 30 रन पड़े। जवाब में लक्ष्य का पीछा उतरी टीम इंडिया ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े, मगर 5.3 ओवर में यास्तिका भाटिया 20 गेंदों पर 17 रन बना कर अपना विकेट गंवा बैठीं। वहीं, धाकड़ बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा ने 25 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली। लेकिन, टीम को जीत तक पहुंचाया तीसरे नंबर पर उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज ने, उन्होंने 38 गेंदों पर 53 रनों की धुआंधार पारी खेली। आखिर में ऋचा घोष ने 20 गेंदों पर 31 रन जड़ते हुए भरत की जीत सुनिश्चित कर दी।

 

जेमिमा रोड्रिगेज को अपने शानदार प्रदर्शन के कारण ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड दिया गया। वो अंत तक नाबाद रहीं। इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज़ फातिमा सना की जमकर पिटाई हुई, जिन्होंने 4 ओवर में 42 रन लुटाए, मगर उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। नशरा संधू सबसे सफल पाकिस्तानी गेंदबाज रहीं, जिन्होंने 4 ओवर में महज 15 रन देकर दो विकेट चटकाए। वहीं, सादिया इक़बाल ने एक विकेट लिया।

सचिन-सहवाग सब रह गए पीछे, रोहित शर्मा ने ऐसा क्या कारनामा कर दिया ?

हैदराबाद ई-प्रिक्स रेस में एरिक वर्गेन ने हासिल की जीत

भारत से मिली शर्मनाक शिकस्त से ऑस्ट्रेलिया में हाहाकार, डेविड वार्नर हो सकते हैं टीम से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -