यह हमारे मतभेदों को दफनाने और एक देश के रूप में एकजुट होने का समय है: सामिया सुलुहू हसन
यह हमारे मतभेदों को दफनाने और एक देश के रूप में एकजुट होने का समय है: सामिया सुलुहू हसन
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके स्थान पर एक नए राष्ट्रपति सामिया सुलुहु हसन ने शपथ ली और पूर्वी अफ्रीकी देश में पहली महिला राज्य प्रमुख बनीं। शुक्रवार को, राष्ट्रपति हसन ने एकता का आह्वान किया और कहा कि देश को अपने मतभेदों को दफनाने और अपने स्वास्थ्य के बारे में अनिश्चितता के हफ्तों के बाद राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली की मौत के बाद उंगलियों को इंगित करने से बचने की आवश्यकता है। 

बता दें कि वह 2015 से राज्य की उपाध्यक्ष थीं और राष्ट्रपति जॉन की मृत्यु के बाद वह राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करेंगी। यहां यह ध्यान रखना होगा कि हसन ने देश की वाणिज्यिक राजधानी डार एस सलाम में स्टेट हाउस में शपथ ली थी। शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें लाल हिजाब पहनाया गया। आपको बता दे कि उसने राष्ट्रपति के दो दिन बाद राष्ट्र को मागुफुली की मृत्यु की घोषणा करने के बाद संबोधित किया, सार्वजनिक जीवन से दो सप्ताह की अनुपस्थिति के बाद, जिसने अटकलें लगाईं कि वह कोरोना के साथ गंभीर रूप से बीमार था। 

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि "यह हमारे मतभेदों को दफनाने और एक देश के रूप में एकजुट होने का समय है।" हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सामिया सुलुहु हसन, ज़ांज़ीबार में पैदा होने वाले देश के पहले राष्ट्रपति भी होंगे, जो द्वीपसमूह तंजानिया के संघ का हिस्सा है।

नाइजर में शुरू हुआ मौत का तांडव, 50 से अधिक लोगों की गई जान

ढाका के मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में आग लगने से 3 मरीजों ने अपनी जान गवाई

अध्ययन में हुआ खुलासा, बुशफायर धुएं से पीड़ित है ऑस्ट्रेलिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -