फिल्म तानाजी के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन ने बताया-जब मैं अपने पिता जी के साथ फिल्म के सेट पर...
फिल्म तानाजी के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन ने बताया-जब मैं अपने पिता जी के साथ फिल्म के सेट पर...
Share:

अपनी नई फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर्स' के प्रमोशन के लिए नई दिल्ली आए अभिनेता अजय देवगन, काजोल और फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने एक मिडिया रिपोर्टर के द्वारा फिल्म और अपनी निजी जिंदगी से जुड़ीं तमाम बातें साझा कीं है। अजय देवगन का कहना था कि यह फिल्म एक कोशिश है उन भूले बिसरे योद्धाओं की, जिन्होंने अपनी पारिवारिक खुशियों को दरकिनार कर अपनी जान भारत पर कुर्बान कर दी गयी है। फिल्म तानाजी जैसे योद्धा पर फिल्म बनाने का विचार कैसे आया-स्कूल की किताबों में तानाजी पर एक छोटा सा अध्याय होता था। मैंने जब उनके बारे में जाना तो सोचा कि वो लोग कैसे होंगे, जिन्होंने भारत के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया गया। उसी समय निर्धारित किया कि ऐसे योद्धा की कहानी सिर्फ एक राज्य की सीमा तक नहीं रहनी चाहिए। भारत को यह पता चलना चाहिए कि ऐसे योद्धाओं ने कैसे बलिदान दिए हैं।
 
इस प्रकार के योद्धाओं पर आगे भी काम करने की योजना है-ऐसे अनेक योद्धा हैं जिनकी कहानियों को और बड़े तौर पर बताए जाने की जरूरत है। अनसंग वॉरियर्स पर हमने सीरीज प्लान की है। ऐसा भी नहीं है कि ये बस युद्ध में लड़ने वाले योद्धा ही होंगे, हम देश और समाज के लिए किसी भी स्तर पर अपना योगदान देने वाले लोगों को इसमें शामिल करेंगे। फिल्म की तकनीक पर क्या कहेंगे-इस फिल्म की तकनीक शानदार है। हमने ऐसा करने की कोशिशें की हैं और अभी तक हुआ नहीं है। हॉलीवुड फिल्मों को अपनी तकनीक के लिए जाना जाता है, परन्तु हमने देश में शानदार और नवीनतम तकनीक का प्रयोग किया है, यह कहा जा सकता है कि ऐसे विजुअल देखे नहीं होंगे। 'शिवाय' की तकनीक में बहुत अच्छी थी, परन्तु यह फिल्म उससे भी दस कदम आगे है।
 
जब अभिनेता से पूछा क्या फिल्म पर कोई विवाद भी है- नहीं, तानाजी मालुसरे परिवार के वर्तमान वंशज हमारे साथ हैं। आपकी यह 100वीं फिल्म है, 'फूल और कांटे' से लेकर अब तक कोई सबसे यादगार रोल-कलाकार के लिए उसकी सभी फिल्में बच्चे की तरह होती हैं। किसी एक को चुनना आसान नहीं है पर लीजेंड ऑफ भगत सिंह और जख्म जैसी फिल्में दिल के करीब हैं। एक्टर बनने से पहले इंडस्ट्री में कुछ ऐसा देखा हो जिसका जीवन में असर रहा हो- जब मैं अपने पिता जी के साथ फिल्म के सेट पर जाता था तो देखता कि कई नामचीन कलाकार सेट पर देर से पहुंचते थे। कुछ लोग पीठ पीछे बुराई करते थे, परन्तु सामने आते ही आगे पीछे घूमने लगते थे। तभी तय किया कि जीवन में सच्चा रहूंगा, इसीलिए समय पर सेट पर पहुंचता हूं और समय पर ही निकल जाता हूं।
 
 

CAA-NRC के साथ JNU विवाद पर फूटा दीपिका पादुकोण का गुस्सा

सनी सिंह और सोनाली सैगल अभिनीत 'जय मम्मी दी' का नया पोस्टर हुआ रिलीज़!

पंगा की रिलीज के बाद कंगना के घर बजेगी शहनाई, कारण जान हो जाएंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -