FIR से परेशान तांडव की टीम, पहुंची सुप्रीम कोर्ट

By Bhavesh Bakshi
Jan 26 2021 08:38 AM
FIR से परेशान तांडव की टीम, पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: सैफ अली खान द्वारा अभिनीत वेब सीरिज 'तांडव' का मामला गर्माता जा रहा है. कई हिंदी राज्यों में तांडव वेब सीरीज बनाने वाले कलाकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं. इससे तंग आकर इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (अमेजन) की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, अभिनेता जीशान अयूब ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर की है. जिसमें तांडव के इन कलाकारों ने उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में दर्ज की गई प्राथमिकी निरस्त करने की मांग की है.

दरअसल लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज ‘तांडव' के प्रोडूसर-डायरेक्टर, लेखक और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में IPC की धारा 153 (ए) (धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश), 295 (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थान को क्षतिग्रस्त करना या अपवित्र करना) समेत कई अन्य धाराएं जोड़ी गयी हैं. 

इसी तरह मध्यप्रदेश पुलिस ने एमेजॉन प्राइम वेब सीरीज ''तांडव'' के निर्माताओं के खिलाफ जबलपुर एवं ग्वालियर में दो FIR दर्ज की हैं. जिसकी वजह से 'तांडव' वेब सीरीज से संबंधित कलाकार कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई इस याचिका पर 27 जनवरी को सुनवाई की जाएगी.

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' से हटा विजय सेतुपति का नाम, होगी इस साउथ सुपरस्टार की एंट्री

अयोध्या पहुंचे सोनू निगम, श्री राम के लिए गाया ये मशहूर गाना

2 फरवरी को रिसेप्शन देंगे वरुण-नताशा, शामिल होंगे बड़े सेलेब्स