PKL 9 में तमिल थलाइवाज ने हासिल की अपनी दूसरी जीत
PKL 9 में तमिल थलाइवाज ने हासिल की अपनी दूसरी जीत
Share:

तमिल थलाइवाज ने नरेंदर कंडोला (24 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन और दबंग दिल्ली केसी के डिफेंस की नाकामी के बूते बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए Vivo प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 49वें मैच में 49-39 के अंतर से जीत को अपने नाम कर लिया है। यह थलाइवाज की निरंतर दूसरी जीत बताई जा रही है जबकि दिल्ली को लगातार चौथी हार साबित हुई है।

दिल्ली का डिफेंस इस मैच में सिर्फ 2 अंक ले पाई। 22वें मिनट में नवीन कुमार के चोटिल होने के उपरांत हालांकि आशू (14 अंक) ने निरंतर अंक लिए और इसकी बदौलत दिल्ली ने थलाइवाज को 2 बार ऑल आउट कर स्कोर डिफरेंस बहुत कम कर दिया लेकिन वह अपनी हार नहीं बचा पाई। नरेंदर ने दूसरे मिनट में सुपर रेड के साथ थलाइवाज को 3-1 से आगे किया। फिर नवीन को लपक साहिल ने थलाइवाज को 5-1 से आगे कर डाला है। हालांकि अगली रेड पर दिल्ली ने नरेंदर को सुपर टैकल कर स्कोर 3-5 किया। नरेंदर की अगली रेड पर रवि सेल्फ आउट हो गए। स्कोर 6-1 था।

अब दिल्ली पर ऑलआउट का खतरा देखने के लिए मिल रहा था। अजिंक्य की डू ओर डाई रेड पर दिल्ली ने 2 अंक लुटा दिए और फिर थलाइवाज के डिफेंस ने मंजीत को लपक दिल्ली को ऑल आउट कर 11-3 की लीड को अपने नाम कर लिया। दिल्ली के लिए न तो नवीन कुछ खास कर पाए थे और ना ही उसके डिफेंस ने अब तक खाता खोल लिया था। नरेंदर निरंतर चल रहे थे और यही कारण था कि थलाइवाज ने 15-3 की लीड बना ली थी लेकिन नवीन के विरुद्ध अभिषेक ने 2 अंक लुटा दिए। नवीन हालांकि अगली रेड पर डैश कर दिए गए। फिर दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर नरेंदर ने अपनी टीम को 21-5 की लीड भी दिलवा दी है।

अगली रेड पर नरेंदर ने सुपर-10 पूरा किया। फिर हिमांशु ने सुपर रेड के साथ स्कोर 26-8 कर चुके है। हिमांशु ने फिर नवीन का शिकार कर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धक्का दे दिया, जिसे अंजाम देकर थलाइवाज ने 31-10 की लीड भी अपने नाम कर ली है। हाफ टाइम तक स्कोर 32-11 था। दिल्ली के डिफेंस का अब तक खाता नहीं खुला था। ब्रेक के उपरांत नवीन ने बोनस लिया लेकिन अजिंक्य ने 2 अंक की रेड के साथ इसकी भरपाई भी कर दी। इस दौरान नवीन चोटिल हुए और बाहर लेकर चलते गए। डू ओर डाई रेड पर अजिंक्य को लपक दिल्ली के डिफेंस ने 24 मिनट के उपरांत  खाता खोला। थलाइवाज के डिफेंस ने दिल्ली के सभी रेडरों को बाहर कर 39-18 की लीड भी अपने नाम कर ली।

आशीष ने हालांकि अगली रेड पर 2 अंक लिए। आशीष ने जिसके उपरांत सागर को आउट कर थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला और फिर उसे अंजाम देकर स्कोर 26-40 भी दे दिया है। ऑलइन के उपरांत थलाइवाज ने दो अंक लिए लेकिन आशू ने सुपर रेड के साथ स्कोर डिफरेंस 22 से 13 कर चुके है। आशू मलिक ने इसी दौरान अपना सुपर-10 पूरा किया। थलाइवाज पर ऑलआउट का खतरा था लेकिन नरेंदर ने दो बार इसे टाला लेकिन अंतत दिल्ली ने थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 39-48 कर दिया लेकिन यह ऑलआउट उसे जीत दिलाने के लिए बहुत नहीं था।

T20 वर्ल्ड कप: एडिलेड में हो रही मूसलाधार बारिश, क्या धुल जाएगा भारत-बांग्लादेश मैच ?

T20 वर्ल्ड कप: क्या टीम से बाहर होंगे केएल राहुल ? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया दो टूक जवाब

Video: 13 चौके -13 छक्के, इस अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने T20 मैच में मचाया गदर, 57 गेंदों में ठोंके 162 रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -