Video: 13 चौके -13 छक्के, इस अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने T20 मैच में मचाया गदर, 57 गेंदों में ठोंके 162 रन
Video: 13 चौके -13 छक्के, इस अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने T20 मैच में मचाया गदर, 57 गेंदों में ठोंके 162 रन
Share:

नई दिल्ली: जूनियर ABD के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के बैट्समैन डेवाल्ड ब्रेविस ने टी-20 क्रिकेट में एक धुआंधार और ऐतिहासिक पारी खेली है. साउथ अफ्रीका में जारी CSA टी-20 चैलेंज में डेवाल्ड ब्रेविस ने महज 35 बॉल में शतक ठोंक दिया. उन्होंने यहां 57 गेंदों में 162 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसे देखर हर कोई दंग रह गया. 

 

सोमवार (1 नवंबर) को खेले गए टाइटन्स और नाइट्स के बीच मुकाबले में डेवाल्ड ब्रेविस ने ये धमाल मचाया. टाइटन्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए 19 वर्षीय डेवाल्ड ने महज 57 बॉल में 162 रन कूट दिए. अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और इतने ही छक्के जड़े, यह रिकॉर्डतोड़ पारी देख सोशल मीडिया पर हर कोई उनकी दीवाना बन गया. डेवाल्ड ब्रेविस की इस पारी के बलपर टाइटन्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 271 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. ब्रेविस ने क्रीज पर आते ही बल्ले से आग उगलना शुरू कर दिया था और अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. उन्होंने 18 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की, फिर 35 बॉल में शतक ठोंक दिया. 

डेवाल्ड ब्रेविस अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने आए थे और अंतिम ओवर में जाकर आउट हुए. वरना उनके पास टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का चांस था. बता दें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी.  

'भारत यहाँ वर्ल्ड कप जीतने आया है..', मैच से पहले बोले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन

VVS को कैसे मिला 'very very special laxman' नाम ?

सूर्या के मुरीद हुए पाकिस्तानी, मिस्बाह और शोएब मलिक ने बांधे तारीफों के पुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -