यू ट्यूब पर सीखा चोरी करना.. और उड़ा डाले 10 करोड़ के हीरे और सोने के गहने
यू ट्यूब पर सीखा चोरी करना.. और उड़ा डाले 10 करोड़ के हीरे और सोने के गहने
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु पुलिस ने वेल्लोर में एक ज्वेलरी की दुकान से 15 किलो सोना लूटने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस यह जानकर दंग रह गई कि उसने YouTube के माध्यम से लूट का तरीका सीखा था. पुलिस ने पांच दिन के गहन तलाशी अभियान के बाद वेल्लोर में ज्वेलरी की दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को दबोच लिया.

दरअसल, 15 दिसंबर को अलुक्कास ज्वेलरी शॉप से ​लूट की जानकारी मिली थी. 15 किलो सोने के जेवर लूट हो गई थी. CCTV फुटेज में एक शख्स शेर का मुखौटा पहने हुआ था, जो स्प्रे पेंट का उपयोग करते हुए CCTV कैमरों की रिकॉर्डिंग को रोकने का प्रयास करता है और फिर लूट की वारदात को अंजाम देता है. इस लूट की घटना को लेकर पुलिस के ज़ेहन में कई सवाल थे, जैसे- कोई शख्स अलार्म क्यों नहीं बजा पाया और इलाके से किसी को भी किसी को संदिग्ध नहीं मिला. पुलिस ने लगभग 200 CCTV फुटेज खंगाल डाले. सोमवार को पुलिस की पांच दिनों की मेहनत सफल हुई. आरोपी की शिनाख्त कुचिपलयम गांव के 22 वर्षीय तीखाराम के रूप में हुई है.

पूछताछ करने पर पुलिस यह जानकर दंग रह गई कि तीखाराम ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर लूट की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया. शुरूआती जांच में पता चला था कि तीखाराम ने ज्वेलरी की दुकान की दीवार पर छेद करने के लिए 10 दिन का वक़्त लिया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई शोर न हो. इसके बाद आरोपी ने अपनी पहचान छिपाने और CCTV को ब्लॉक करने का तरीका भी YouTube पर सीखा. तीखाराम ने सोने को पिघलाने के लिए मशीनें भी खरीदी थी और उन्हें ओडुकाथुर श्मशान में छिपा दिया था. हालांकि, पुलिस की जाल में तीखाराम फंस ही गया, जो जल्द से जल्द दौलतमंद बनना चाहता था. उसके पास से लगभग 10 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के गहने मिले हैं.  उस पर IPC की धारा 457 और 380 के तहत केस दर्ज किया गया है. 

डांस टीचर के मोबाइल से मिले कई लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो, हुआ गिरफ्तार

जिन कुत्तों के साथ खेला करती थी 3 वर्ष की मासूम, उन्हीं ने नोच- नोच कर कर दिया ये हाल

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जब्त किया 400 किलो गांजे से भरा ट्रक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -