वैक्सीन की कमी के कारण तमिलनाडु टीकाकरण अभियान पर पड़ सकता है प्रभाव
वैक्सीन की कमी के कारण तमिलनाडु टीकाकरण अभियान पर पड़ सकता है प्रभाव
Share:

टीकों की कमी के कारण तमिलनाडु के कई जिलों में कोविड -19 टीकाकरण अभियान प्रभावित होने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार की रात सेंट्रल पूल में वैक्सीन की 50 हजार डोज ही बची थीं. सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को राज्य को नई खुराक भेजने के लिए कह चुका है क्योंकि टीकों का अगला कोटा केवल 11 जुलाई तक उपलब्ध होगा।

विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाने और फिल्मी सितारों, टेलीविजन सितारों, क्रिकेटरों सहित खिलाड़ियों सहित कई हस्तियों द्वारा टीकाकरण के लिए जनता को प्रोत्साहित करने के साथ, खुराक की अत्यधिक मांग हो गई है, और राज्य भर के कई जिलों में टीकाकरण केंद्रों पर लंबी कतारें देखी गईं. हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार, अधिकारी केवल उन लोगों के लिए टीके उपलब्ध कराने की योजना बना रहे हैं जो दूसरी खुराक ले रहे हैं क्योंकि कई जिलों में अत्यधिक कमी है। स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने दावा किया था कि राज्य में एक दिन में 8 लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता है, लेकिन वैक्सीन की आपूर्ति की कमी के कारण राज्य अधिक लोगों को टीका लगाने में सक्षम नहीं था।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार तमिलनाडु राज्य ने अकेले सोमवार को 1,37,482 लोगों को टीका लगाया और अब तक 1.58 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है। राज्य के लिए जुलाई का आवंटन 71 लाख था लेकिन अब तक राज्य में केवल 10 लाख टीके ही पहुंचे हैं। विशेष रूप से, तमिलनाडु ने हाल ही में गर्भवती महिलाओं के साथ-साथ स्तनपान कराने वाली माताओं का टीकाकरण शुरू किया है और नीलगिरी जैसे जिलों में, इसने आदिवासियों सहित सभी पात्र आबादी के लिए 100 प्रतिशत टीकाकरण हासिल किया है।

मशहूर कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव ने बदला अपना नाम, बताया ये बड़ा कारण

बरखा दत्त के 'प्यार' में पड़कर आमिर ने किरण को दिया तलाक ! जानिए इस वायरल दावे की सच्चाई

रिलीज हुआ हंगामा 2 का पहला गाना 'चुरा के दिल मेरा 2.0'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -