तमिलनाडु ने एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरू
तमिलनाडु ने एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरू
Share:

चिकित्सा शिक्षा निदेशालय, चयन समिति द्वारा एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की ऑनलाइन बिक्री आज से शुरू हो गई है। चयन समिति द्वारा जारी प्रॉस्पेक्टस में कहा गया है कि भरे गए आवेदनों को ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर शाम 5 बजे तक है और पाठ्यक्रम 15 दिसंबर से शुरू होंगे।

समिति ने 16 नवंबर को रैंक सूची जारी करने की अस्थायी तारीख के रूप में सूचित किया। काउंसलिंग प्रक्रिया के बारे में एक सवाल के लिए कि क्या ऑनलाइन या ऑफलाइन, चयन समिति के सचिव डॉ. जी सेल्वराजन ने कहा, "केवल बिक्री और आवेदन जमा करना ऑनलाइन होगा और काउंसलिंग ऑफलाइन होगी।"  छात्रों से अनुरोध है कि वे अधिक जानकारी और आवेदन के लिए www.tnhealth.tn.gov.in और www.tnmedicalselection.org पर जाएं। इस साल कोविड-19 महामारी के कारण काउंसलिंग में देरी हुई।

मेडिकल कॉलेजों की संख्या के साथ तमिलनाडु राज्य और निर्माणाधीन कुछ और गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करता है। भारत भर के छात्र टीएन मेडिकल कॉलेजों में अध्ययन में रुचि दिखाते हैं। एनईईटी परिचय और अभ्यास और पाठ्यक्रम और कुछ लोगों द्वारा खराब मार्गदर्शन के बीच की खाई ने एनईईटी परीक्षाओं पर डर पैदा किया, जो तमिल भाषा के प्रश्न पत्र और तमिलनाडु शिक्षा विभाग द्वारा मुफ्त कोचिंग की शुरुआत से दूर हो रहा है, तमिल के प्रश्नों का प्रतिशत अधिक है नाडु स्टेट बोर्ड पाठ्यक्रम। इन सबसे ऊपर, TN सरकारी स्कूल के छात्रों को 7.5% आरक्षण डॉक्टर की आकांक्षाओं के लिए आवश्यक ऊर्जा देता है।

आर्मी चीफ नरवणे का तीन दिवसीय नेपाल दौरा आज से, अंतिम दिन होगी पीएम ओली से मुलाकात

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 83.12 लाख, अब तक करीब सवा लाख लोगों की मौत

सांवेर में शांतिपूर्ण मतदान, 78.01 प्रतिशत दर्ज हुई वोटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -