आर्मी चीफ नरवणे का तीन दिवसीय नेपाल दौरा आज से, अंतिम दिन होगी पीएम ओली से मुलाकात
आर्मी चीफ नरवणे का तीन दिवसीय नेपाल दौरा आज से, अंतिम दिन होगी पीएम ओली से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे आज से तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल जा रहे हैं. इस संबंध में काठमांडू में मीडिया के साथ जानकारी साझा करते हुए भारतीय अधिकारियों ने कहा कि आर्मी चीफ का यह दौरा दोनों सेनाओं के बीच मित्रता के लंबे समय से चले आ रहे संबंधों को और मजबूत करेगा.

इसके साथ ही दोनों पक्षों को पारस्परिक लाभ के लिए द्विपक्षीय रक्षा साझेदारी को और मजबूत करने के लिए रास्ते तलाशने का मौक़ा देगा. इसके साथ ही सेना अध्यक्ष के इस दौरे को लेकर ऐसा भी माना जा रहा है कि उनके इस दौरे से काठमांडू के साथ सीमा विवाद के चलते संबंधों में आई तल्खी को सामान्य करने की दिशा में भी सहायता मिलेगी. बता दें कि जनरल नरवणे नेपाल के सेना प्रमुख जनरल पूर्णचंद्र थापा के आधिकारिक निमंत्रण पर नेपाल यात्रा पर जा रहे हैं.

भारतीय दूतावास के प्रवक्ता नवीन कुमार ने कहा है कि जनरल नरवणे की यात्रा "दोनों सेनाओं के बीच मित्रता के लंबे समय से स्थायी और प्रथागत बंधनों को मजबूत करेगी. उनकी यात्रा दोनों पक्षों को द्विपक्षीय रक्षा साझेदारी पर चर्चा करने और पारस्परिक लाभ के लिए इसे और सशक्त करने के लिए अवसरों का पता लगाने का अवसर प्रदान करेगी."

B3i के साथ साझेदारी करने पर TCS का शेयर लाभ

म्यांमार चुनाव 2020 में विपक्ष द्वारा बनाई गई नई प्रचार रणनीति

अब यात्रियों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई कोरोना टेस्ट सुविधा, फ्लाइट से पहले मिलेगी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -