वार्डन से हॉस्टल के 35 बच्चों को हुआ कोरोना, सुप्रीम कोर्ट ने पुछा- ये लापरवाही कैसे हुई ?
वार्डन से हॉस्टल के 35 बच्चों को हुआ कोरोना, सुप्रीम कोर्ट ने पुछा- ये लापरवाही कैसे हुई ?
Share:

चेन्नई: देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक शेल्टर होम में रह रहे 35 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर संज्ञान लेते हुए तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी किया है.

एक अखबार में छपी खबर के आधार पर शीर्ष अदालत ने गुरुवार को तमिलनाडु की पलनीस्वामी सरकार को नोटिस भेजा है. खबर के अनुसार, हॉस्टल के वार्डन कोरोना संक्रमित था. बाद में बच्चे भी इस वायरस से संक्रमित हो गए. नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि ऐसी लापरवाही कैसे हुई. बच्चों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार की तरफ से क्या किया जा रहा है? इस मामले में अदालत अगले सोमवार को सुनवाई करेगी.न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव, न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट की बेंच ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई के दौरान विभिन्न राज्य सरकारों से भी शेल्टर होम में बच्चों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों और 3 अप्रैल के उसके आदेश के अनुपालन के संबंध में रिपोर्ट देने के लिए कहा है. 

अदालत ने पूछा है कि सड़क पर या अनाथालय या शेल्टर होम में बच्चों को करोना से बचने के लिए क्या किया जा रहा है. इस मामले में अब 6 जुलाई को सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उच्च न्यायालय किशोर न्याय समितियां आश्रय गृह में कोरोना वायरस संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा के संबंध में राज्य सरकारों को प्रश्नावली देंगी और इस बारे में उनसे मिली जानकारी इकठ्ठा करेंगी.

पंजाब : इस निर्माण कार्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

केरल : इन स्थानों के बीच जल्द प्रारंभ हो सकता है हाई स्पीड ट्रेन का संचालन

कोरोना मरीज के दाह संस्कार को लेकर मचा बवाल, मुश्किल से काबू में आए लोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -