तालिबानी आतंकियों ने की यात्रियों की हत्या

कुंदुज : तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में यात्री बसों में सफर कर रहे करीब 16 यात्रियों की हत्या कर दी। इस दौरान दर्जनों यात्रियों को बंदी भी बना लिया गया। तालिबान ने अशांत प्रांत कुंटुज के असलियाबाद जिले में इस तरह की घटना तक किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की गई। राज्य में विद्रोहियों ने बीते वर्ष सैन्य विजय में राज्य की राजधानी पर कब्जा जमा लिया। कुंदुज राज्य के गवर्नर के प्रवक्ता सईद दानिश ने कहा कि तालिबान द्वारा 16 यात्रियों की मृत्यु हो गई। उनका कहना था कि करीब 30 से भी अधिक लोगों को तालिबानी लोगों ने बंदी बना लिया।

इस दौरान मरने वालों की तादाद 17 हो गई। दरअसल इन बसों में लगभग 200 यात्री सवार थे। इस दौरान उनका कहना था कि तालिबान द्वारा यात्रियों को रिहा कर दिया गया। तालिबान के आतंकियों ने एक मस्जिद में अनौपचारिक अदालत चला रखी है। जहां पर इन यात्रियों के पहचान के दस्तावेज की जांच की गई। इन यात्रियों से सरकार से किसी भी तरह का संबंध होने की पूछताछ की जा रही है।

तालिबान और दूसरे सशस्त्र समूहों द्वारा यात्रियों द्वारा अपहरण किए जाने और उन्हें मौत के घाट उतारे जाने के ही साथ अफगानिस्तान में अशांत क्षेत्रों से निकलने वाले राजमार्ग काफी खतरनाक हो गए हैं। दरअसल तालिबान अपने नेताओं को ड्रोन हमले में खो चुका है। दरअसर मुल्ला मंसूर की आधिकारिक पुष्टि हो जाने के बाद हैबतुल्ला अखुंदजादा को नया नेता घोषित कर दिया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -