अफ़ग़ानिस्तान ,पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन: एंटनी ब्लिंकेन
अफ़ग़ानिस्तान ,पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन: एंटनी ब्लिंकेन
Share:

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन ने पाकिस्तान को धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन के लिए विशेष चिंता (सीपीसी) देश के रूप में फिर से नामित किया है, साथ ही तालिबान को विशेष चिंता की इकाई के रूप में फिर से वर्गीकृत किया है । पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने दिसंबर 2018 में पाकिस्तान को इस सूची में शामिल किया है।

डॉन न्यूज के मुताबिक, जो बिडेन एडमिनिस्ट्रेशन ने मूल लिस्ट को दो बदलाव किए है -रूस को सीपीसी कैटेगरी में जोड़ा गया है और सूडान को सीपीसी कैटेगरी से हटा दिया गया है।

ब्लिंकेन ने बुधवार को विदेश विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा, "हर साल, राज्य सचिव का कर्तव्य है कि वे राष्ट्रों और गैर-राज्य संस्थाओं की पहचान करें, जो अपने धार्मिक स्वतंत्रता हनन के कारण, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत उनपर प्रभाव डाला जाये  । मैं बर्मा, चीन जनवादी गणराज्य, इरिट्रिया, ईरान, डीपीआरके, पाकिस्तान, रूस, सऊदी अरब, ताजिकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान को विशेष चिंता के देशों के रूप में नामित कर रहा हूं । उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम डीपीआरके है ।उन्होंने  यह भी कहा , "मैं अल्जीरिया, कोमोरोस, क्यूबा और निकारागुआ को उन व्यवस्थाओं के लिए एक विशेष निगरानी सूची में भी रख रहा हूं जो धार्मिक स्वतंत्रता के गंभीर हनन में लगे हुए हैं या बर्दाश्त कर रहे हैं।

देश के 7287 गांवों में मिलेगा 4G नेटवर्क, मोदी सरकार ने मंजूर किए 6466 करोड़

'यमुना साफ़ करूँगा, मैं भी डुबकी लगाऊंगा..' सीएम केजरीवाल ने दोहराया 2015 वाला वादा, देखें Video

Times Of India ने छापी फर्जी खबर, असम के CM हिमंत सरमा में कर डाला Fact Check

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -