'टाइट कपड़े' पहनने पर 21 वर्षीय युवती की गोली मारकर हत्या
'टाइट कपड़े' पहनने पर 21 वर्षीय युवती की गोली मारकर हत्या
Share:

काबुल: अफगानिस्तान से अमेरिकी फ़ौज की वापसी के बाद से वहां वापस आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) का आतंक बढ़ गया है. अब तालिबान ने हैवानियत की तमाम हदें पार कर दीं हैं. तालिबान के आतंकियों ने एक लड़की की केवल इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसने टाइट कपड़े पहन रखे थे और उसके साथ कोई पुरुष साथी नहीं था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना उत्तरी बल्ख प्रांत के समर कांदियान के अंतर्गत आने वाले एक गांव की है, जहां पूरी तरह से तालिबानियों का कब्जा है. बल्ख के पुलिस प्रवक्ता आदिल आदिल शाह आदिल ने जानकारी देते हुए बताया है कि लड़की का नाम नाजनीन था और उसकी उम्र 21 वर्ष थी. उन्होंने बताया कि युवती अपने घर से बल्ख की राजधानी मजार-ए-शरीफ जा रही थी. वो अपने घर से निकलकर गाड़ी में बैठ ही रही थी कि तभी तालिबानियों ने गोली मारकर उसका क़त्ल कर दिया. पुलिस ने बताया कि लड़की ने बुर्का पहना रखा था, फिर भी क्रूर तालिबानियों ने उसे मार डाला. हालांकि, तालिबान ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है.

बता दें कि अफगानिस्तान में जैसे-जैसे तालिबान का नियंत्रण बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे लड़कियों और महिलाओं पर अत्याचार भी बढ़ते जा रहे हैं. तालिबान लड़कियों और महिलाओं का अपहरण कर रहा है और उसके आतंकी उनसे जबरदस्ती निकाह कर रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तालिबान जैसे ही किसी नए इलाके या शहर पर कब्जा करता है, वैसे ही मस्जिदों से पुलिसकर्मियों और सरकारी कर्मचारियों की पत्नियों और विधवाओं को उनके हवाले करने का ऐलान करवाता है. ऐसे में अफ़ग़ानिस्तान की लड़कियां और महिलाएं दहशत में जीने के लिए विवश हैं.  

पुतिन और 4 अन्य राष्ट्रपति आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में UNSC की बैठक में भाग लेंगे

मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ी, हिन्दुओं के कई घर-दुकानों को लूटा

विश्व आदिवासी दिवस आज, जानिए क्या है इसका इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -