अब तालिबान के निशाने पर प्रेस, अफ़ग़ानिस्तान में 51 मीडिया आउटलेट हुए बंद
अब तालिबान के निशाने पर प्रेस, अफ़ग़ानिस्तान में 51 मीडिया आउटलेट हुए बंद
Share:

काबुल: अफगान सूचना और संस्कृति मंत्रालय ने बताया है कि विगत तीन महीनों में हिंसा में हो रहे इजाफे के चलते देश में 51 मीडिया आउटलेट बंद कर दिए गए हैं. मंत्रालय ने कहा कि चार टीवी नेटवर्क समेत 16 मीडिया आउटलेट हेलमंद (Helmand) में हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में काम करना बंद कर दिया है. 

सूचना और संस्कृति के कार्यवाहक मंत्री कासिम वफीजादा ने बताया है कि, अब तक 35 मीडिया आउटलेट ने अपना काम बंद कर दिया है. छह से ज्यादा मीडिया आउटलेट, आतंकी संगठन तालिबान के हाथों में चले गए हैं और उनकी गतिविधियों को तालिबान अपनी आवाज के रूप में उपयोग कर रहा है. अफगानिस्तान में ओपन मीडिया का समर्थन करने वाले संगठन Nai के डेटा से पता चलता है कि अप्रैल से पूरे देश में 51 मीडिया आउटलेट बंद कर दिए गए हैं. 

डाटा के अनुसार, ये आउटलेट हेलमंद, कंधार, बदख्शां, तखर, बगलान, समांगन, बल्ख, सर-ए-पुल, जजजान, फरयाब, नूरिस्तान और बडगी में स्थित थे. 5 टीवी नेटवर्क और 44 रेडियो स्टेशन, एक मीडिया सेंटर और एक समाचार एजेंसी उन आउटलेट्स में शामिल हैं, जिन्होंने अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है. इस अवधि में, 150 महिलाओं समेत 1,000 से अधिक पत्रकारों और मीडियाकर्मियों की नौकरी चली गई है. वहीं, तालिबानी हमले में अब तक भारतीय पत्रकार डेनिश सिद्द्की सहित दो पत्रकारों की मौत हो चुकी है.

फ्लोरिडा ने अस्पताल में दाखिले के रिकॉर्ड को तोड़ा

बिडेन ने कहा- "राज्यपाल को उत्पीड़न की रिपोर्ट पर..."

ऑस्ट्रेलियाई एथलीटों ने सफर के दौरान किया दुर्व्यवहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -