बिडेन ने कहा- "राज्यपाल को उत्पीड़न की रिपोर्ट पर..."

राष्ट्रपति जो बिडेन ने एंड्रयू कुओमो से इस्तीफा देने के लिए कहा है क्योंकि एक स्वतंत्र स्वतंत्र जांच में पाया गया कि न्यूयॉर्क के गवर्नर ने कई महिलाओं को परेशान किया था। श्री बिडेन की श्री कुओमो की निंदा राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स द्वारा कहा गया कि राज्यपाल ने राज्य और संघीय कानूनों का उल्लंघन किया है। जवाब में, श्री कुओमो ने किसी को भी अनुचित तरीके से छूने से इनकार किया और पद पर बने रहने की कसम खाई।

श्री कुओमो पर अब महाभियोग चलाया जा सकता है, और वह एक अलग आपराधिक जांच का भी सामना कर रहे हैं। "मुझे लगता है कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए," श्री बिडेन ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा। "मैं समझता हूं कि राज्य विधायिका महाभियोग का फैसला कर सकती है। मैं वास्तव में यह नहीं जानता। मैंने वह सारा डेटा नहीं पढ़ा है।" राज्यपाल के खिलाफ यौन दुराचार के आरोपों के साथ कई महिलाओं के सामने आने के बाद पिछले साल अटॉर्नी जनरल की जांच शुरू की गई थी।

जांचकर्ताओं ने करीब 200 लोगों से बात करते हुए पांच महीने बिताए, जिनमें स्टाफ के सदस्य और उनके खिलाफ शिकायत करने वालों में से कुछ शामिल थे। जांच के हिस्से के रूप में हजारों दस्तावेजों, ग्रंथों और चित्रों की समीक्षा की गई। "स्वतंत्र जांच ने निष्कर्ष निकाला है कि गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और ऐसा करने से संघीय और राज्य के कानून का उल्लंघन किया।

ऑस्ट्रेलियाई एथलीटों ने सफर के दौरान किया दुर्व्यवहार

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सरकारी स्कूली लड़कों के लिए पहला गोल्फ प्रशिक्षण शिविर किया शुरू

क्रिस्टीना टिमानोव्सकाया का बड़ा बयान, कहा- 'उन्होंने मेरा सपना छीन लिया'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -