फ्लोरिडा ने अस्पताल में दाखिले के रिकॉर्ड को तोड़ा
फ्लोरिडा ने अस्पताल में दाखिले के रिकॉर्ड को तोड़ा
Share:

फ्लोरिडा के अस्पतालों में कोविड रोगियों की संख्या एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई है, टीके उपलब्ध होने से पहले पिछली लहरों के दौरान बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि फ्लोरिडा के 11,515 निवासी इस समय अस्पताल में हैं। महामारी में पहले देखे गए रोगियों की तुलना में कई युवा और स्वस्थ हैं। शनिवार को फ्लोरिडा ने एक दिन में सबसे ज्यादा नए संक्रमण का रिकॉर्ड बनाया।

रिपब्लिकन गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने टीके या मास्क को अनिवार्य बनाने के प्रयासों का विरोध किया। पूरे अमेरिका में, पिछले सप्ताह तीन नए मामलों में से एक फ्लोरिडा या टेक्सास में दर्ज किया गया था। फ्लोरिडा में अस्पताल के बिस्तर तेजी से भर रहे हैं। कुछ पहले से ही क्षमता तक पहुँच चुके हैं, रोगियों को हॉलवे, लॉबी प्रतीक्षा क्षेत्रों और अस्थायी अतिप्रवाह केंद्रों में रखा गया है। यह वैक्सीन दरों के रूप में आता है, जो वसंत के बाद से धीमा हो गया है, देश में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के रूप में फिर से टिकना शुरू हो गया है।

70% से अधिक अमेरिकियों को अब कम से कम एक वैक्सीन जैब मिला है, एक मील का पत्थर जिसे राष्ट्रपति जो बिडेन ने 4 जुलाई के स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी में हिट करने की उम्मीद की थी। फ्लोरिडा में टीकाकरण दर मोटे तौर पर राष्ट्रीय औसत को दर्शाती है, लेकिन कई उत्तर-पूर्वी राज्यों में देखी गई दरों से कम है। लगभग 50% निवासियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, लेकिन राज्य के बड़े पेंशनभोगी समुदाय में यह संख्या कहीं अधिक है।

बिडेन ने कहा- "राज्यपाल को उत्पीड़न की रिपोर्ट पर..."

कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार: आज होगा मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, OBC आरक्षण को लेकर लिया जा सकता है बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -