फिट रहना चाहते हैं तो अपना ही लीजिए साइकिल
फिट रहना चाहते हैं तो अपना ही लीजिए साइकिल
Share:

अक्सर और अधिकतर लोगों को साइकिल चलाना शायद अजीब लगता होगा।इस गाड़ी वाले ज़माने में साइकिल से ट्रेवल करना अटपटा ही लगेगा। लेकिन इसे चलाने के कई फायदे हैं। जी हाँ,साइकिल चलाने से आप स्वस्थ और फिट रह सकते हैं। स्वस्थ रहेंगे तो बीमारियां आपसे दूर रहेंगी।

* पर्यावरण के लिए ज़रूरी नही किसी संस्था से जुड़ें। इसलके लिए ज़रूरी है कि आप खुद शुरुआत करें। प्रदुषण से बचाने के लिए भी आप साइकिल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये होगी एक इकोफ्रेंडली राइड।

* स्वास्थ्य के लिए साइकिलिंग करना बेहद ज़रूरी है। जिम में भी साइकिल यूज़ होती है तो खुद ही सोच लीजिये कि कितना ज़रूरी है। इससे आपके शरीर के सारे हिस्से एक साथ काम करते हैं। इससे आँखों की रौशनी को भी बेहतर कर सकते हैं तो रेगुलर साइकिलिंग करें।

* साइकिलिंग करने से आप दुनिया को बेहतर समझ पाते हैं। दुनिया की चीजों को महसूस कर पाते हैं। याद रखिये कि साइकिल पर चलकर दुनिया को बिलकुल अलग नजर से देखा जा सकता है और ऐसी जगह घूम सकते हैं जहां पहले कभी नहीं गए।

* साइकिल से कई झनझट खत्म हो जाते हैं कार ,बाइक ड्राइव करते करते आपका भी बहुत खर्च होता होगा इसलिए शुरुआत करें साइकिल की .

पैर हिलाना बुरी आदत नहीं है, होते है यह लाभ

3 घरेलु उपाय जो आपका वजन चुटकियों में घटा देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -