3 घरेलु उपाय जो आपका वजन चुटकियों में घटा देंगे
3 घरेलु उपाय जो आपका वजन चुटकियों में घटा देंगे
Share:

1. ब्राउन-ब्रेड और शहद एक ऐसा कॉम्बीनेशन है जो आपका पेट भी भर देगा और आपको बहुत कम कैलोरी भी देगा. ब्राउन ब्रेड पर शहद की एक लेयर लगाकर खाने से आप अपने बैली फैट को भी काफी हद तक कम कर पाएंगे. आप इसे नाश्ते में ले सकते हैं या फिर डिनर में. डिनर के लिए ये अच्छा विकल्प है, अगर आप कुछ हल्का खाना चाह रहे हैं.

2. वज़न घटाने के इच्छुक लोगों में इन दिनों नाश्ते में ओट्स खाने की आदत काफी बढ़ गई है. ओट्स वज़न घटाने में काफी मदद करते हैं क्योंकि ये हाई फाइबर और लो कैलोरी होते हैं. लेकिन अगर आप ओट्स में शहद डालकर खाएंगे, तो आपको इसका दुगना फायदा होगा. ये आपके लिए एक हेल्दी नाश्ता तो है ही, साथ ही पेट कम करने में भी आपकी काफी मदद कर सकता है. तो अगर आप अपनी बढ़ती तोंद से परेशान हैं, तो तुरंत अपने नाश्ते के मेनू में ओट्स-शहद को शामिल कर लें.

3. ये तरीका सबसे ज्यादा आज़माया जाने लगा है. जो लोग अपना वज़न कम करना चाहते हैं वो गुनगुने या हल्के गर्म पानी में शहद मिलाकर पीते हैं. बहुत से लोग इसमें नींबू भी डाल लेते हैं, जिससे ये और अच्छा असर दिखाता है. शहद और नींबू वाले इस गर्म पानी को पीने का सबसे अच्छा वक्त सुबह ख़ाली पेट है. अगर आप वर्कआउट करते हैं और साथ में ये भी पीने लगेंगे तो बहुत जल्दी आपके पेट की चर्बी कम होने लगेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -