'सरकार की मर्यादा का ख्याल रखें...', अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर PM मोदी ने मंत्रियों को दी नसीहत
'सरकार की मर्यादा का ख्याल रखें...', अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर PM मोदी ने मंत्रियों को दी नसीहत
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों को कई सख्त निर्देश दिए। प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मंत्रियों को विशेष तौर पर सचेत किया। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने साफ-साफ कहा कि आस्था दिखाएं, लेकिन एग्रेशन नहीं। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों को किसी भी तरह की बयानबाजी से बचने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को सरकार की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए। इस के चलते प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वो अपने-अपने क्षेत्र में प्राण प्रतिष्ठा के चलते किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो, इसका ख्याल रखें।  

पीएम मोदी ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को 22 जनवरी के पश्चात् ही रामलला के दर्शन करवाने लेकर जाएं। दरअसल 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है, जिसमें देश के चुने हुए लोगों को न्योता दिया गया है। इसके बाद भी ऐसी संभावना है कि भारी आंकड़े में लोग अयोध्या पहुंच सकते हैं, जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों को ऐसे निर्देश दिए हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा में 125 संत परंपराओं के संत-महात्मा उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त 13 अखाड़ों तथा 6 सनातन दर्शन के धर्माचार्य भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। देश के विभिन्न क्षेत्रों, जैसे- खेल, मनोरंजन, विज्ञान, न्याय और अन्य क्षेत्रों से ढ़ाई हजार लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। इसके लिए खास व्यवस्था की जा रही हैं। चंपत राय ने बताया, 50 देशों से लगभग 100 मेहमान भी अयोध्या पहुंचेंगे। 

मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन अवार्ड से किया सम्मानित, वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से बरपाया था कहर

भारत से पंगा लेने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति की कुर्सी पर लटकी तलवार ! अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष

खालिस्तान के बाद अब ‘उर्दूस्तान’ की माँग! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोला पन्नू- ‘मुस्लिमों की लाश पर बन रहा है राम मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -