गुरुग्राम में 1 सितम्बर तक बंद रहेंगी मांस की सभी दुकानें, जानिए क्या है वजह
गुरुग्राम में 1 सितम्बर तक बंद रहेंगी मांस की सभी दुकानें, जानिए क्या है वजह
Share:

गुरुग्राम: देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में 1 सितंबर तक मांस की सभी दुकानें बंद रहेगी। दरसाकल, MCG ने नौ दिन के लिए बाजारों में स्थित दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया है, जो बुधवार (25 अगस्त) से लागू हो चुका है। दरअसल, 20 जुलाई को हरियाणा शहरी स्थानीय निकाय विभाग (ULB) ने आदेश दिया था कि सूबे में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने 24 अगस्त से 1 सितंबर तक बंद रहेंगे क्योंकि इस दौरान जैन समुदाय के लोग पर्युषण पर्व मनाते हैं। 

हालांकि, फ्रोजन और पैक्ड मीट बेचने वाले रिटेल चेन की दुकानों पर ये आदेश लागू नहीं होगा। बुधवार को आदेश के पालन का निरीक्षण करने के दौरान पता चला कि अर्जुन मार्ग, सदर बाजार और चक्करपुर जैसे इलाकों में मांस बेचने वाली दुकानें दिन भर के लिए बंद रहीं। कई लोगों को स्थानीय बाजारों में आदेश के संबंध में जानकारी लेते हुए देखा गया। कुछ लोगों ने कहा कि ऐसा निर्देश स्वैच्छिक होना चाहिए था।

दुकानों के मालिकों ने भी कहा कि आदेश के कारणउन्हें भारी नुकसान हो रहा है। DLF-1 निवासी अंबिका सचदेवा ने कहा की, 'हम मांस खरीदने के लिए एक मॉल में गए, मगर पता चला कि वह बंद है। मुझे समझ नहीं आता कि भारत में ऐसा क्यों हो रहा है। हम खुद को आजाद देश कहते हैं। क्या यही आजादी है, जहां धर्म हमारी व्यक्तिगत पसंद पर थोपा जाता है?'

'अग्निपथ योजना पर अभी नहीं लगेगी रोक..', दिल्ली HC ने केंद्र से मांगा जवाब

सेना को भी नहीं छोड़ा, फर्जी कागज़ात बनवाकर अमित नाम से 'अग्निवीर' बनने पहुंचा ताहिर खान

मरीजों की जान से खिलवाड़, डॉक्टरों ने करोड़ों के गिफ्ट लेकर लिखी Dolo-650..', SC ने मांगे नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -