महाराष्ट्र के अभयारण्य में बाघिन दौड़ी पर्यटक वाहन के पीछे
महाराष्ट्र के अभयारण्य में बाघिन दौड़ी पर्यटक वाहन के पीछे
Share:

नागपुर: देश के महाराष्ट्र में स्थित अभयारण्य में एक बाघिन पर्यटक वाहन के पीछे पड़ गई। जिससे वाहन में सवार सभी पर्यटक घबरा गए। जानकारी के अनुसार बता दें कि महाराष्ट्र में एक बाघ अभयारण्य के भीतरी क्षेत्र में पर्यटकों के वाहन का पीछा करती एक बाघिन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

ताजमहल में नमाज़ अदा कर तोड़ा सुप्रीम सपोर्ट का आदेश, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

यहां बता देें कि चंद्रपुर जिले में तदोबा-अंधेरी बाघ अभयारण्य में बाघिन वाले वीडियो को रिकॉर्ड किया गया है। वहीें वीडियो सामने आने के बाद टूर ऑपरेटरों और पर्यटकों को बाघों के रास्ते से दूर रहने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा पर्यटकों के वाहन का पीछा करते हुए बाघिन देखी गई है। जिसके बाद पर्यटक कुछ भी कहने में असमर्थ दिखाई दिए। वहीं वन अधिकारी राघवेंद्र मून ने बताया कि साढ़े तीन साल की बाघिन छोटी मधु शायद गाड़ी को बहुत पास में देखकर भड़क गई थी और इसलिए वह वाहन के पीछे दौड़ पड़ी।

आज फिर सोने-चांदी के दामों के आई भारी गिरावट, मांग में रही कमज़ोरी

गौरतलब है कि देश में इस तरह के मामले कभी कभार ​ही सुनने मिलते हैं। हालांकि बता दें कि कुछ दिनों पहले ही एक आदमखोर बाघ को वन विभाग की टीम ने मारा था। जिस पर राजनैतिक बहस भी शुरू हुई थी। इसके अलावा बता देें कि अभयारण्य में ये बाघिन पूर्व में भी पर्यटकों के वाहन को देखकर आक्रामक हो चुकी है। वहीं घटना के बाद पर्यटक गाइडों और ड्राइवरों की बैठक बुलाई गई और उन्हें जंगल के भीतर बाघों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने को कहा गया है। 

खबरें और भी 

अखिल भारत हिंदू महासभा ने सौंपा ज्ञापन, पीएसी जवानों को बचाने के लिए लगाई गुहार

 सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, अब एनआरआइ दूल्हों की खेर नहीं

भारत-नेपाल के बीच चलेंगी 10 नई बसें, दोनों देशों ने जताई सहमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -