भारत-नेपाल के बीच चलेंगी 10 नई बसें, दोनों देशों ने जताई सहमति
भारत-नेपाल के बीच चलेंगी 10 नई बसें, दोनों देशों ने जताई सहमति
Share:

गोरखपुर: भारत-नेपाल के संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने के लिए दोनों देशों के बीच चलने वाली मैत्री बसों की संख्या बढ़ने का फैसला लिया गया है. दोनों देशों ने इस कवायद पर मुहर लगा दी है, यह जानकारी नेपाल के यातायात व पर्यटन विभाग के प्रवक्ता गोकर्ण प्रसाद उपाध्याय ने इस बात की पुष्टि की है, वे आज काठमांडू में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे. 

सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, अब एनआरआइ दूल्हों की खेर नहीं

नेपाली मीडिया द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक गोकर्ण प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि भारत-नेपाल मैत्री की कुल 10 रूटों पर बस शुरू कि जाएंगी. भारत की राजधानी नई दिल्ली में पिछले दिनों दोनों देशों के उच्च पदेन अधिकारियों ने रूट मैप का खांका तैयार कर लिया है, बसों के लिए 22 ट्रैवेल कंपनियों से अनुबंध का काम भी पूरा हो चुका है. हालांकि, प्रति कंपनी की कितनी बसें चलेंगी, इस बारे में अभी नहीं बताया गया है.एक अधिकारी ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बहुत जल्द यह योजना का क्रियान्वन शुरू हो जाएगा.

आज फिर सोने-चांदी के दामों के आई भारी गिरावट, मांग में रही कमज़ोरी

गोकर्ण प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि पटना से जनकपुर, बोध गया से काठमांडू और नेपालगंज से दिल्ली, सिलीगुड़ी से काठमांडू के बीच भी बस चलाए जाने को लेकर भी दोनों पक्षों ने सहमति जताई है, इसके अलावा नेपाल के शहरों को बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जोड़ने के लिए यात्रियों की संख्या को भी धयान में रखा जा रहा है, ताकि इसके अनुसार बसों में वृद्धि की जा सके.

खबरें और भी:-

रेपो रेट को यथावत रख सकती है आरबीआई, बैंकों की बढ़ सकती है मुश्किलें

नेशनल हेराल्ड मामला: सोनिया-राहुल को राहत नहीं, चार दिसंबर को होगी अंतिम सुनवाई

सॉफ्टबैंक कॉर्प लाएगा अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -