बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार के कारण आज तक कुंवारी हैं तब्बू

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस तब्बू आज अपना जन्मदिन मना रही है, तब्बू का जन्म 4 नवंबर 1970 को हुआ था। तब्बू फिल्मी बैकग्राउंड से ही रही हैं। ऐसे में उनका सिनेमा जगत में आना तो तय ही थी। अपनी कामयाब जिंदगी होने के पश्चात् भी तब्बू आज तक कुंवारी हैं। तब्बू ने अब तक शादी क्यों नहीं की इसका उत्तर उन्होंने स्वयं ही एक इंटरव्यू के चलते दिया था। 

1980 से सिनेमा जगत में काम कर रहीं तब्बू ने अपने अब तक के करियर में कई प्रकार की भूमिका निभाई तथा लोकप्रिय हो गईं। फिल्मी बैकग्राउंड होने के कारण तब्बू का रुझान बचपन से ही फिल्मों की ओर था। यही कारण था कि बहुत कम आयु में ही उन्होंने फिल्मों में एंट्री ले ली थी। तत्पश्चात, उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय का ऐसा लोहा मनवाया कि सभी देखते रह गए। आहिस्ता-आहिस्ता तब्बू अपने फिल्मी सफर में आगे बढ़ने लगीं। इतनी मंझी हुई अभिनेत्री को बॉलीवुड में लाने का श्रेय देव आनंद को जाता है, जिन्होंने अपनी मूवी 'हम नौजवान' में तब्बू को अवसर दिया।

उस समय तब्बू सिर्फ 14 वर्ष की थीं तथा इतनी छोटी-सी आयु में उन्होंने फिल्म में एक दुष्कर्म पीड़िता की भूमिका निभाई थी। इस भूमिका से तब्बू ने ऑडियंस को भीतर तक झकझोर दिया तथा अपना मुरीद बना लिया। इसके पश्चात् तो फिर तब्बू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनका जीवन भी बहुत उतार-चढ़ावों से भरा रहा। आयु के इस पड़ाव में आकर भी तब्बू अभी तक कुंवारी हैं। फिलहाल तब्बू का मिंगल होने का कोई इरादा भी नहीं है। वही कुछ वक़्त पूर्व ही एक इंटरव्यू में तब्बू ने अपने सिंगल होने की बड़ी वजह बताई थी। उन्होंने बताया था कि यदि आज मैं सिंगल हूं तो वह केवल अजय देवगन के कारण। तब्बू का यह खुलासा बहुत हैरान कर देने वाला था। तब्बू ने बताया था, 'मेरा कजिन समीर आर्या तथा अजय देवगन पड़ोसी थे। यह दोनों ही मुझ पर नजर रखते थे तथा फॉलो करते थे। यदि कोई लड़का मेरे आस-पास भी नजर आता था तो दोनों मिलकर उसकी पिटाई कर देते थे। इसी कारण आजतक मैं सिंगल हूं तथा इसका कारण केवल अजय है।'

मनोरंजन जगत से रुखसत हुआ एक और कलाकार

'बुर्ज खलीफा' पर छाये शाहरुख खान, मिला स्पेशल बर्थ-डे गिफ्ट

मीरा राजपूत ने दी शाहिद कपूर को चेतावनी, कहा- आप खुद को बहुत बड़ी मुश्क‍िल में डाल रहे हो...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -