Happy Birthday बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा 'तब्बू'
Happy Birthday बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा 'तब्बू'
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत और सफल एक्ट्रेस में शुमार तब्बू आज 46 वर्ष की हो गई है. 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में जन्मी तब्बू ने शुरुआत से ही फिल्मो के जरिये अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी. तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम हाशमी है. तब्‍बू शबाना आजमी की भतीजी और एक्‍ट्रेस फरहा नाज की छोटी बहन हैं. 15 साल की उम्र में 'हम नौजवान (1985) फिल्म से की. इस फिल्म में उन्होंने देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था.

तब्बू ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1980 में की थी. उन्होंने फिल्मो में डेब्यू तेलगु फिल्म कुली नंबर 1 से किया था. इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्मो में हाथ आज़माया. सबसे पहले बॉलीवुड में तब्बू ने बोनी कपूर की फिल्म 'प्रेम' साइन की थी लेकिन इस फिल्म को बनने में 8 साल का वक़्त लग रहा था इसलिए उन्होंने बॉलीवुड में पहली फिल्म साल 1994 में आई 'पहला पहला प्यार थी' की थी. तब्बू ने ना सिर्फ हिंदी फिल्मो में काम किया है बल्कि उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगला और इंग्लिश फिल्मो में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का प्रदर्शन किया है.

तब्बू को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा वह 6 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं. उन्हें 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. दिवाली के मौके पर ही रिलीज़ हुई तब्बू की फिल्म 'गोलमाल अगेन' भी बॉक्सऑफिस पर काफी धमाल मचा रही है. फिल्म रिलीज़ के महज़ 12 दिनों में ही 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

शादी के पहले ज़हीर और सागरिका ने लिया ये बड़ा फैसला

क्या होगी विराट के बर्थडे पर अनुष्का की स्पेशल प्लानिंग?

निकाह या सात फेरे नहीं बल्कि इस तरह करेंगे ज़हीर और सागरिका शादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -