सीरियाई विपक्षी दलों ने आगामी राष्ट्रपति चुनावों को बताया 'अवैध'
सीरियाई विपक्षी दलों ने आगामी राष्ट्रपति चुनावों को बताया 'अवैध'
Share:

सीरिया के एक शीर्ष विपक्षी नेता ने मंगलवार को देश में आगामी राष्ट्रपति चुनावों को मौजूदा राजनीतिक प्रक्रिया को कमजोर करने के लिए मौजूदा शासन द्वारा एक ज़बरदस्त प्रयास के रूप में खारिज कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि बुधवार को होने वाले "अवैध चुनाव" सीरियाई लोगों की पीड़ा को लम्बा खींचेंगे। 

विपक्षी सीरियाई संवैधानिक समिति के सह-अध्यक्ष हादी अल-बहरा ने उद्धृत किया, "ये चुनाव उस बात का खंडन करते हैं जो (सीरिया में एक राजनीतिक समझौता स्थापित करने वाला संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का प्रस्ताव) कहता है, जिसके अनुसार स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव आयोजित करना है। संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में प्रशासित एक नया संविधान। र्तमान में कोई सुरक्षित और तटस्थ वातावरण नहीं है जो सभी सीरियाई लोगों को वोट डालने में अपने अधिकार का प्रयोग करने में सक्षम बनाता है,"\ सीरियन अरब न्यूज ने आंतरिक मंत्री जनरल मोहम्मद अल-रहमौन के हवाले से कहा कि कुल 12,102 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि सीरिया और विदेशों में मतदान करने का अधिकार रखने वाले नागरिकों की संख्या 18 मिलियन अनुमानित है। सीरिया के वर्तमान राष्ट्रपति, बशर अल-असद, 55, के चौथे सात साल के कार्यकाल जीतने की उम्मीद है बुधवार के वोट में कार्यालय में विपक्ष ने एक दिखावा के रूप में खारिज कर दिया है। सर्वोच्च संवैधानिक न्यायालय ने अल-असद सहित राष्ट्रपति पद की दौड़ में तीन उम्मीदवारों को चलाने के लिए मंजूरी दे दी है। दो अन्य अब्दुल्ला सल्लूम, एक पूर्व सरकार मंत्री और महमूद मरई हैं।

बांग्लादेश में सामने आया ब्लैक फंगस का पहला मामला

जानिए आप कब से कर पाएंगे स्पेन की यात्रा?

पुर्तगाल की यात्रा मोह लेगी आपका मन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -