जानिए आप कब से कर पाएंगे स्पेन की यात्रा?

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए स्पेन ने ब्रिटिश यात्रियों के लिए अपने कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी, देश में प्रवेश करने वालों को अब न तो संगरोध करना होगा और न ही कोविड परीक्षण करना होगा। हालाँकि, स्पेन अभी भी यूके की एम्बर सूची में है, इसलिए ब्रिटिश अवकाश निर्माताओं के लिए इसका क्या अर्थ है? यूके से स्पेन जाने वाले सभी यात्रियों को अब क्वारंटाइन या कोविड परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आगमन पर उन्हें पूर्व-घोषणा यात्रा फॉर्म को पूरा करना होगा। 

स्पेन में यात्रा प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बावजूद, यदि आप उस देश की यात्रा करते हैं, तो आपको 10 दिनों के लिए घर पर आत्म-पृथक होना होगा और यूके में वापस आने के बाद दो और आठवें दिन दो कोविड परीक्षण करने होंगे। जबकि स्पेन की यात्रा करना अब अवैध नहीं है, यूके सरकार ने गैर-आवश्यक यात्राओं के लिए एम्बर गंतव्यों का दौरा करने के खिलाफ चेतावनी दी है। सरकार द्वारा निर्धारित 'ट्रैफिक लाइट' यात्रा प्रणाली देशों को या तो हरे, एम्बर या लाल रंग में रैंक करती है, इस पर निर्भर करती है कि वे यात्रा करने के लिए कितने सुरक्षित हैं। 

वही अभी भी गर्मी में छुट्टी की उम्मीद हो सकती है क्योंकि हर तीन सप्ताह में ट्रैफिक लाइट सिस्टम की समीक्षा की जाती है। जब तक स्पेन में कोविड के मामलों में गिरावट जारी रहेगी, इसे आने वाले हफ्तों या महीनों में हरी सूची में रखा जा सकता है, जिसका अर्थ है कि सूर्य, समुद्र और संगरिया की भूमि पर एक बार फिर छुट्टियों की अनुमति दी जाएगी।

इस ऐतिहासिक स्थल पर लग जाएगा पर्यटकों का दिल

कतर में यह फ्लोटिंग इको-होटल की ये खास बात नहीं जानते होंगे आप

भारत के इन 6 स्थानों में जो गया इनका दीवाना हो गया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -