स्कॉटिश ओपन के चैंपियन बने लक्ष्य सेन, ब्राजील के यगोर कोल्हो को हराकर हासिल किया ख़िताब
स्कॉटिश ओपन के चैंपियन बने लक्ष्य सेन, ब्राजील के यगोर कोल्हो को हराकर हासिल किया ख़िताब
Share:

ग्लास्गो: भारत के युवा बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन ने स्कॉटिश ओपन के पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीत लिया है। यह तीन मात के भीतर उनका चौथा खिताब है। वर्ल्ड नंबर-41 लक्ष्य इस प्रतियोगिता में शीर्ष वरीय खिलाड़ी के तौर पर आए थे और उन्होंने उम्मीद के अनुसार वैसा ही प्रदर्शन करते हुए फाइनल में ब्राजील के यगोर कोल्हो को कांटे के मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-19 से मात देकर जीत हासिल की।

फाइनल मुकाबले के पहले गेम में भारतीय खिलाड़ी पीछे चल रहे थे, किन्तु उन्होंने वापसी करते हुए 10-8 की बढ़त हासिल कर ली। ब्राजीलियाई खिलाड़ी ने हालांकि लक्ष्य को अधिक आगे नहीं जाने दिया और वक़्त से बढ़त ले 21-18 से पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में लक्ष्य ने वापसी करते हुए 21-18 से जीत दर्ज की। आखिरी गेम में भी दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रतिस्पर्धा दिखाई और लेकिन तीसरे गेम को 21-19 से जीतते हुए लक्ष्य ने बजी मार ली।

जीत के बाद लक्ष्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "स्कॉटिश ओपन का खिताब जीत मैं बेहद खुश हूं। मेरे दोस्त यगोर कोल्हो के खिलाफ मैच शानदार रहा। आपके साथ डेनमार्क में ट्रेनिंग करना शानदार रहा था।"  आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता से पहले 18 साल के लक्ष्य ने सारलोरलक्स, नीदरलैंडस ओपन, बेल्जियम ओपन का खिताब अपने नाम किया था। लक्ष्य अब मंगलवार से शुरू हो रहे सैयद मोदीर अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लेंगे जो मंगलवार को लखनऊ में खेली जाएगी।

विवाद के साथ ख़त्म हुआ फुटबॉल मैच की जीत का जश्न, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

बदला 142 साल पुराना इतिहास, लगातार चौथी बार एक पारी से जीती भारतीय टीम

दुती चंद को 'टाइम' पत्रिका ने उभरते सितारों में किया शुमार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -