विवाद के साथ ख़त्म हुआ फुटबॉल मैच की जीत का जश्न, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज
विवाद के साथ ख़त्म हुआ फुटबॉल मैच की जीत का जश्न, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज
Share:

रियो डी जनेरियो: ब्राजील की राजधानी में दक्षिण अमेरिका के सबसे बड़ी श्रेत्रिय फुटबाल प्रतियोगिता की जीत का जश्न मना रहे प्रशंसक और पुलिस के बीच हाथापाई हो गई। फ्लेमेंगो के हजारों की तादाद में समर्थक रविवार को सिटी सेंटर पर अपने खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए खड़े हुए थे, जो पेरू के लिमा में कोपा लिबेटाडोरेस में अर्जेटीना के रिवर प्लेट क्लब को 2-1 से शिकस्त देकर वापस लौट रहे थे।

जिस वाहन में टीम बैठी हुई थी, उसे सुरक्षा गार्डो ने घेरे रखा था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टीम की विक्ट्री परेड के अंत में लड़ाई शुरू हुई और पुलिस पर पत्थर तथा बोतलें फेंकी जाने लगीं, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके साथ ही पुलिस ने प्रशंसकों पर डंडे भी बरसाए, वहीं कई समर्थकों ने भी हथियारों का इस्तेमाल किया। 

हालाँकि, यह विवाद किस बात को लेकर शुरू हुआ था, इस बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। स्थानीय मीडिया की मानें तो मुख्य सड़क पर वाहन बंद हो गया था और कुछ प्रशंसकों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ने का प्रयास किया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें रोका, जिसके बाद विवाद हुआ। हालांकि, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, कुछ लोग इस झड़प में मामूली जख्मी हुए हैं।

बदला 142 साल पुराना इतिहास, लगातार चौथी बार एक पारी से जीती भारतीय टीम

दुती चंद को 'टाइम' पत्रिका ने उभरते सितारों में किया शुमार

टीम इंडिया के पांच शेरो ने दिलाई गुलाबी जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -