Tokyo Olympics में जलवा बिखेरेगी गुजरात की बेटी, 13 साल की उम्र में बनाया था ये शानदार रिकॉर्ड
Tokyo Olympics में जलवा बिखेरेगी गुजरात की बेटी, 13 साल की उम्र में बनाया था ये शानदार रिकॉर्ड
Share:

अहमदाबाद: गुजरात की 21 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय तैराक माना पटेल का Tokyo ओलंपिक के लिए चयन हो गया है. वे गुजरात की पहली प्लेयर हैं, जिन्हें इस वर्ष होने जा रहे ओलंपिक का टिकट मिला है. अहमदाबाद की निवासी माना पटेल टोक्यो ओलंपिक में होने वाली 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्वीमिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली वे पहली भारतीय महिला बनेंगी, इससे पहले भी उन्होंने कई इंटरनेशनल स्वीमिंग टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और स्वर्ण पदक भी जीता है. किन्तु ये पहली बार है जब वे किसी ओलंपिक के लिए खेलेंगी.

ओलंपिक में अपने चयन को लेकर माना ने मीडिया को बताया कि वे बेहद उत्साहित हैं. वे चाहती हैं कि उनकी मैडल अलमारी में ओलंपिक, कॉमनवेल्थ और एशियाड, सभी खेलों के मेडल शामिल हों. माना ने कहा है कि वे दिन में पांच घंटे प्रैक्टिस करती हैं, जिसमें दो घंटे सुबह, एक घंटा दोपहर, शाम में दो घंटे वह अभ्यास करती हैं. इसके साथ ही वे जिम में भी एक घंटे वर्कआउट करती हैं. माना अपनी शारीरिक फिटनेस के अलावा मेंटल फिटनेस का भी ध्यान रखती हैं.  

 बता दें कि माना पूरी तरह शाकाहारी भी हैं.  माना पटेल पहली बार तब सुर्ख़ियों में आईं थीं, जब उन्होंने वर्ष 2013 में 13 साल की उम्र में ही, भारतीय स्वीमिंग में एक नया कीर्तिमान बना दिया था. जिसके बाद से हर किसी को उम्मीद थी कि माना ओलंपिक में अवश्य देश के लिए पदक लेकर आएंगी. अब जबकि माना को ओलंपिक का टिकट मिल गया है, अब वे और कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं. 

श्रीलंका दौरे पर आपस में 'भिड़े' धवन और पृथ्वी शॉ, कैमरे में कैद हुई घटना

भारतीय टीम को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता हैं ये खिलाड़ी

अगली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल होंगी ये 9 टीमें, यहाँ जानिए पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -