अगली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल होंगी ये 9 टीमें, यहाँ जानिए पूरा शेड्यूल
अगली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल होंगी ये 9 टीमें, यहाँ जानिए पूरा शेड्यूल
Share:

नई दिल्ली: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021 के सत्र का समापन भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए फाइनल मैच के साथ हो गया है। अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अगले सत्र का आगाज़ भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त से आरंभ हो रही पांच मैचों की टेस्ट  श्रृंखला के साथ होगी। इससे पहले WTC के 2021-23 सत्र का शेड्यूल सामने आ गया है, जिसके माध्यम से आप जान सकते हैं कि कौन सी टीम कितने मुकाबले खेलेगी और कौन सी टीम कितने मैचों की श्रृंखला में किस टीम से भिड़ने वाली है।

बता दें कि, अगले दो साल में इंग्लैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत सबसे अधिक मैच खेलने वाली है। इंग्लैंड की टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 22 मुकाबले खेलने हैं, जबकि दूसरे नंबर पर टीम इंडिया है, जिसे 19 मैचों में 6 टीमों से भिड़ना है। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिसे 18 मैचों की श्रृंखला में 6 टीमों से भिड़ना है। इसमें एक पांच मैचों की श्रृंखला भी खेली जानी है, जो इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज होगी। भारत भी पांच मुकाबलों की एक सीरीज खेलेगा, जिसमें इंग्लैंड उसके सामने होगी। इस प्रकार इंग्लैंड दो सीरीज पांच-पांच मैचों की खेलेगा।

WTC के अगले सत्र में कुल 9 टीमें भाग लेने वाली हैं, जिसमें न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश का नाम शामिल है। बता दें कि सभी टीमों को तीन सीरीजें अपनी सरजमीं पर खेलनी हैं, जबकि इतनी ही श्रृंखला विदेशी सरजमीं पर खेलनी हैं। मैच जीतने पर टीम को 16 पॉइंट मिलने वाले हैं, जबकि मैच ड्रॉ होने की स्थिति में 4-4 पॉइंट दोनों टीमों को मिलेंगे। इसके अलावा मुकाबला टाई होने पर 6-6 अंक दोनों टीमों के खाते में जाएंगे।

WTC फाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया, सुनील गावस्कर ने बताया असली कारण

ICC Test Ranking: केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज़, रविंद्र जडेजा ने गंवाया ताज

मितली राज और अश्विन को खेल रत्न, धवन को अर्जुन अवार्ड, BCCI ने की नामों की सिफारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -